25.1 C
Ranchi
Tuesday, March 19, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सिमडेगा : नगर परिषद के बड़े बकायेदारों को दिया जायेगा नोटिस

रविकांत साहू, सिमडेगा नगर परिषद कार्यालय में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी देव कुमार राम की अध्यक्षता में एक बैठक हुई. बैठक में नगर परिषद के पुराने बकायेदारों को नोटिस भेजने का निर्णय लिया गया, साथ ही राजस्व वसूली बढ़ोतरी पर भी ध्यान देने संबंधी चर्चा की गयी. बैठक में मुख्य रूप से नगर प्रबंधक […]

रविकांत साहू, सिमडेगा

नगर परिषद कार्यालय में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी देव कुमार राम की अध्यक्षता में एक बैठक हुई. बैठक में नगर परिषद के पुराने बकायेदारों को नोटिस भेजने का निर्णय लिया गया, साथ ही राजस्व वसूली बढ़ोतरी पर भी ध्यान देने संबंधी चर्चा की गयी. बैठक में मुख्य रूप से नगर प्रबंधक अनंत कुमार खलखो, टीएमयू तरुण कुमार के अलावे राजस्व कर्मी उपस्थित थे.

कार्यपालक पदाधिकारी देव कुमार राम ने सभी राजस्व कर्मी को राजस्व वसूली में तेजी लाने का निर्देश दिया. बैठक में नगर परिषद के सभी बड़े बकायेदारों को नोटिस भेजने का निर्णय लिया गया. साथ ही ऐसे व्यवसायी और संस्थान जिन्होंने अभी तक ट्रेड लाइसेंस नहीं लिया है उन लोगों से आग्रह किया गया कि वह लोग जल्द से जल्द ट्रेड लाइसेंस नगर परिषद से बनवा लें.

बैठक में कहा गया कि जिन व्यापारियों ने ट्रेड लाइसेंस रिनुअल नहीं कराया है वे भी जल्द से जल्द अपना लाइसेंस रिनुअल करा लें. शहरी क्षेत्र में गैरकानूनी वाटर कनेक्शनधारियों को भी चिन्हित किया गया है. जिस पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी. बैठक में वाटर मीटर लगाने पर भी चर्चा की गयी. साथ ही बताया गया कि अभी वाटर कनेक्शन बकायेदारों से वसूली संतोषजनक नहीं है.

बैठक में शहर वासियों से अपील की गयी है कि वे लोग 30 जून तक होल्डिंग टैक्स का भुगतान करते हैं तो उन्हें 10 प्रतिशत तक की छूट मिलेगी. कार्यपालक पदाधिकारी रवि राम ने कहा कि होल्डिंग टैक्स ऑनलाइन भुगतान करने पर 10 प्रतिशत, नगर परिषद में शुल्क जमा करने पर 7 प्रतिशत एवं घर पर ही कर्मी द्वारा राजस्व जमा करने पर 5 प्रतिशत की छूट दी जायेगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें