30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नगर निगम के खिलाफ तृणमूल ने खोला मोर्चा, मेयर कार्यालय के सामने धरना शुरू

सिलीगुड़ी : वाममोर्चा पिछले तीन वर्षों से सिलीगुड़ी नगर निगम बोर्ड का संचालन कर रही है लेकिन शहर का कोई विकास नहीं हुआ है. इसके साथ ही नगर निगम में हाउसिंग फॉर ऑल योजना में गड़बड़ी हुयी है.यह आरोप लगाते हुए तृणमूल कांग्रेस ने नगर निगम कार्यालय में मंगलवार से विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया […]

सिलीगुड़ी : वाममोर्चा पिछले तीन वर्षों से सिलीगुड़ी नगर निगम बोर्ड का संचालन कर रही है लेकिन शहर का कोई विकास नहीं हुआ है. इसके साथ ही नगर निगम में हाउसिंग फॉर ऑल योजना में गड़बड़ी हुयी है.यह आरोप लगाते हुए तृणमूल कांग्रेस ने नगर निगम कार्यालय में मंगलवार से विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है.
तृणमूल कांग्रेस नेताओं का कहना है कि सिलीगुड़ी नगर निगम में वाममोर्चा बोर्ड हाउसिंग फॉर ऑल योजना में में 29 हजार जरुरतमंद लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रहा है. मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस के वार्ड पार्षदों के साथ ही अन्य तृकां नेताओं और कार्यकर्ताओं ने रंजन सरकार के नेतृत्व में मेयर के कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया. साथ ही मेयर के इस्तीफे की मांग भी की. बताया गया है कि मंगलवार से शुरू हुआ धरना-प्रदर्शन बुधवार तक दिन-रात जारी रहेगा.
धरना प्रदर्शन के दौरान तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने मेयर के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. नगर निगम में विरोधी दल नेता तथा तृणमूल वार्ड पार्षद रंजन सरकार ने बताया कि नगर निगम में वाम बोर्ड सिलीगुड़ी का विकास करने में पूरी तरह विफल है. एक ओर मेयर फंड नहीं मिलने की बात कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर लोगों के विकास के लिए आये राज्य सरकार के पैसों से मेयर अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को नगर निगम में नौकरी देकर उनका पेट भरने का प्रयास कर रहे हैं. पूरे पश्चिम बंगाल में लोग हाउजिंग फॉर ऑल योजना का लाभ उठा रहे हैं, जबकि सिलीगुड़ी के 29 हजार लोग इस योजना से दूर हैं.
श्री सरकार ने आरोप लगाते हुए कहा कि पहले से ही आज के कार्यक्रम की जानकारी मेयर को दे दी गयी थी. उसके बाद भी ना तो मेयर और ना ही मेयर पारिषद सदस्य धरना प्रदर्शन के दौरान नगर निगम में आये. हाउजिंग फॉर ऑल योजना में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी हुई है. इन सभी मामलों में सही जांच के साथ ही मेयर के इस्तीफे की मांग पर 18 तथा 19 सितंबर तक लगातार दो दिन मेयर के दफ्तर के सामने तृणमूल कांग्रेस का विरोध जारी रहेगा. आज के धरना प्रदर्शन में नगर निगम के 18 तृकां पार्षदों के साथ दार्जिलिंग जिला युवा तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष विकास रंजन सरकार, तृणमूल के जिला तथा कोर कमेटी के सदस्य व नेता उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें