34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चाय श्रमिकों के बोनस पर पहली बैठक बेनतीजा, आज फिर बैठक, दोनों पक्षों को सहमति की उम्मीद

नागराकाटा : शनिवार को राज्य के चाय बागानों में इस साल के दुर्गापूजा बोनस को लेकर पहली बैठक हुई. कोलकाता स्थित बंगाल चेंबर ऑफ कॉमर्स भवन में दोपहर 12 बजे से द्विपक्षीय बैठक शुरू हुई जो शाम के पांच बजे तक चली. हालांकि बोनस पर दोनों पक्षों में सहमति नहीं बन सकी. रविवार को फिर […]

नागराकाटा : शनिवार को राज्य के चाय बागानों में इस साल के दुर्गापूजा बोनस को लेकर पहली बैठक हुई. कोलकाता स्थित बंगाल चेंबर ऑफ कॉमर्स भवन में दोपहर 12 बजे से द्विपक्षीय बैठक शुरू हुई जो शाम के पांच बजे तक चली. हालांकि बोनस पर दोनों पक्षों में सहमति नहीं बन सकी. रविवार को फिर बैठक होगी, जिसमें मालिक व श्रमिक दोनों पक्षों ने समझौता होने की उम्मीद जतायी है.
सूत्रों से पता चला है कि इस बार के बोनस बैठक के पहले दिन डुआर्स के कुल 163 चाय बागानों ने हिस्सा लिया. पहले सभी मालिकों व श्रमिक संगठनों को लेकर चर्चा के बाद दूसरे चरण में छोटी कमेटी में चर्चा हुई. श्रमिक प्रतिनिधियों ने सभी चाय बागानों में एक ही दर से और पिछले बार से ज्यादा बोनस की मांग रखी. उल्लेखनीय है कि पिछले साल 19.75 फीसदी की दर से बोनस दिया गया था. जानकारी मिली है कि बैठक में मालिक पक्ष ने बागानों की उत्पादकता को लेकर श्रमिक प्रतिनिधियों से चिंता जतायी है.
चाय श्रमिकों के संगठनों के ज्वाइंट फोरम के संयोजक जियाउल आलम ने कहा कि चर्चा चल रही है. बोनस की दर को लेकर अभी प्रस्ताव पेश नहीं किया गया है. उम्मीद है कि सर्वोच्च दर से बोनस दिया जायेगा. तृणमूल सहित सभी श्रमिक संगठनों ने शांतिपूर्ण तरीके से बोनस समझौता करने पर जोर डाला है. वहीं मालिक संगठन टी एसोसिएशन ऑफ इंडिया (टाई) के डुआर्स शाखा के सचिव राम अवतार शर्मा ने कहा कि सौहार्दपूर्ण बैठक हुई है. उम्मीद है सकारात्मक हल निकल आयेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें