27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस, प्रत्येक बूथ पर पर न्यूनतम पांच कांग्रेस सदस्य बनाने का लक्ष्य

रायगंज : आसन्न लोकसभा चुनाव-2019 की तैयारी के लिए कांग्रेस ने कमर कस ली है. उसने दल की मजबूती के लिए युवा कांग्रेस को शक्तिशाली बनाने का अभियान शुरु किया है. इसके लिए प्रत्येक बूथ में पांच युवा कांग्रेस सदस्य बनाने समेत जिले में 50 हजार युवा कांग्रेसी सदस्यों को बनाने का लक्ष्य रखा गया […]

रायगंज : आसन्न लोकसभा चुनाव-2019 की तैयारी के लिए कांग्रेस ने कमर कस ली है. उसने दल की मजबूती के लिए युवा कांग्रेस को शक्तिशाली बनाने का अभियान शुरु किया है. इसके लिए प्रत्येक बूथ में पांच युवा कांग्रेस सदस्य बनाने समेत जिले में 50 हजार युवा कांग्रेसी सदस्यों को बनाने का लक्ष्य रखा गया है. इस बीच, 30 हजार सदस्यों का संग्रह हो चुका है.
उल्लेखनीय है कि कई माह पूर्व जिला युवा कांग्रेस के अध्यक्ष मानस घोष तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गये हैं. इनके अलावा और भी बहुत से नेता सत्ता पक्ष में चले गये हैं. इससे युवा कांग्रेस कमजोर पड़ गई थी. यही वजह है कि सदस्यता अभियान को आठ सितंबर से बढ़ाकर 15 सितंबर कर दिया गया है.
जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष तूषार गुहा ने बताया कि हमलोग युवा कांग्रेस के प्राथमिक सदस्यों का संग्रह कर रहे हैं. इसके साथ ही सक्रिय सदस्यों की भी तलाश चल रही है. इसके लिए प्रत्येक बूथ से पांच-पांच सदस्यों का संग्रह किया जा रहा है. वहीं जिला कांग्रेस के एक प्रमुख नेता पवित्र चंद ने बताया कि जिला युवा कांग्रेस सदस्यता अभियान चला रही है.
जितना ही युवा संगठन मजबूत होगा, उतनी ही मजबूती से हमलोग लोकसभा चुनाव लड़ सकेंगे. गौरतलब है कि उत्तर दिनाजपुर जिले में कभी युवा कांग्रेस काफी ताकतवर संगठन हुआ करती थी, लेकिन कई नेताओं के संगठन छोड़ने से युवा कांग्रेस कमजोर पड़ गई है. जब युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ने तृणमूल कांग्रेस का दामन थामा उस समय तूषार गुहा उपाध्यक्ष थे. दल ने बाद में उन्हें युवा कांग्रेस के अध्यक्ष का दायित्व सौंपा. सदस्यता अभियान के बाद युवा कांग्रेस का सांगठनिक चुनाव होगा. इसीलिए सदस्यता अभियान पर जोर दिया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें