27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिलीगुड़ी में हाथी दांत और गैंडे के सींग के साथ तीन अंतरराष्ट्रीय तस्कर गिरफ्तार

मोहन झा सिलीगुड़ी : पश्चिम बंगाल में तीन अंतरराष्ट्रीय तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से एक हाथी दांत और एक गैंडे का सींग बरामद हुआ है. इसका बाजार मूल्य 50 लाख रुपये से ज्यादा बताया गया है. गिरफ्तार तीनों तस्कर भूटान के हैं. इनमें दो के नाम सोनम दोरजी और एक का […]

मोहन झा

सिलीगुड़ी : पश्चिम बंगाल में तीन अंतरराष्ट्रीय तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से एक हाथी दांत और एक गैंडे का सींग बरामद हुआ है. इसका बाजार मूल्य 50 लाख रुपये से ज्यादा बताया गया है. गिरफ्तार तीनों तस्कर भूटान के हैं. इनमें दो के नाम सोनम दोरजी और एक का नाम किंगजैंग वांगदी है. इनमें एक सोनम दोरजी (42) भूटान का सरकारी अधिकारी है, जो संभवत: इमिग्रेशन ऑफिस में काम करता है. दो अन्य सरकारी ठेकेदार हैं. ये इम्पोर्ट-एक्सपोर्ट के बिजनेस से जुड़े हैं.

उत्तर बंगाल वन विभाग की स्पेशल टास्क फोर्स ने इन्हें नागरकाटा के शुक्लापाड़ा मोड़ के पास से गिरफ्तार किया. बेलाकोबा रेंज के रेंज ऑफिसर और टास्क फोर्स के प्रमुख संजय दत्त ने बताया कि गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर उनकी टीम ने दबिश देकर तीनों अंतरराष्ट्रीय तस्करों को तड़के करीब चार बजे खबरी के बताये स्थान से गिरफ्तार किया.

उन्होंने बताया कि ये लोग भूटान के नंबर की सैंट्रो कार में (BP-2-A5173) जा रहे थे. टास्क फोर्स की टीम को देखकर कार में सवार एक व्यक्ति फरार हो गया. बाकी तीन लोगों को उनकी टीम ने धर दबोचा और चौथे व्यक्ति के बारे में इनसे पूछताछ की जा रही है. श्री दत्त ने बताया कि तीनों को कोर्ट में पेश कर उनकी रिमांड मांगी जायेगी.

श्री दत्त ने बताया कि तस्करों के पास से बरामद हाथी दांत का वजन 505 ग्राम (आधा किलो से ज्यादा) और गैंडे के सींग का वजन 1.089 किलो है. उन्होंने बताया कि आरोपियों के पास से भूटान के नंबर की एक सैंट्रो कार, धारदार हथियार, भूटान बैंक के चेक व एटीएम कार्ड, पासपोर्ट आदि बरामद हुए हैं.

श्री दत्त ने बताया कि ये लोग अंतरराष्ट्रीय तस्कर गिरोह के सदस्य हैं. ये लोग हाथी दांत और गैंडे का सींग असम से लाये थे और नेपाल के काठमांडू में कहीं बेचने जा रहे थे. इसी बीच इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार तस्करों में एक सोनम दोरजी (41) सोमद्रुपसोंखर जिला के सोंकिशी पैंगथैंग गांव का रहने वाला है, जबकि दो लोग पेमागत्शेल थाना अंतर्गत डेकारपो और चिमुंग के रहने वाले हैं. इनके नाम क्रमश: सोनम दोरजी (42) और किंगजैंग वांगदी (46) हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें