25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सूर्या कंपनी के एमडी राजू बिष्ट दार्जिलिंग से लड़ेंगे चुनाव

सिलीगुड़ी : दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र के लिए सभी दलों के उम्मीदवार मैदान में आ चुके हैं और जोर-शोर से प्रचार-प्रसार भी कर रहे हैं. केवल इंतजार था कि भाजपा खेमे से मुकाबले में कौन उतरता है. रविवार रात होते-होते यह साफ हो गया कि भाजपा खेमा उद्योगपति राजू बिष्ट को दार्जिलिंग से चुनाव लड़ायेगा. वह […]

सिलीगुड़ी : दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र के लिए सभी दलों के उम्मीदवार मैदान में आ चुके हैं और जोर-शोर से प्रचार-प्रसार भी कर रहे हैं. केवल इंतजार था कि भाजपा खेमे से मुकाबले में कौन उतरता है.

रविवार रात होते-होते यह साफ हो गया कि भाजपा खेमा उद्योगपति राजू बिष्ट को दार्जिलिंग से चुनाव लड़ायेगा. वह भाजपा, गोजमुमो (विमल गुरुंग गुट) और गोरामुमो के साझा उम्मीदवार होंगे.
रविवार रात को तीनों पार्टियों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में राजू बिष्ट की उम्मीदवारी की घोषणा नयी दिल्ली में भाजपा के कार्यालय से हुई. इससे पहले रविवार दिन में सोशल मीडिया में एक तस्वीर वायरल हुई, जिसमें राजू बिष्ट दिल्ली में विमल गुरुंग के साथ किसी अज्ञात ठिकाने पर बातचीत करते दिख रहे हैं.
भाजपा सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन अप्रैल को सिलीगुड़ी में दोपहर एक बजे से चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.
कौन हैं राजू बिष्ट
राजू बिष्ट देश के एक जाने-माने औद्योगिक समूह सूर्या रोशनी लिमटेड के प्रबंध निदेशक (एमडी) हैं. उनका जन्मस्थान मणिपुर है और नयी दिल्ली के पंजाबी बाग में स्थायी निवास है. उनका मौजूदा ठिकाना सिलीगुड़ी के पास स्थित माटीगाड़ा का खपरैल इलाका बताया जा रहा है.
गुरुंग के करीबी ने दिया इस्तीफा
राजू बिष्ट को दार्जिलिंग से उम्मीदवार बनाये जाने की चर्चा के बीच विमल गुरुंग के करीबी और गोजमुमो (विमल गुट) के प्रमुख सलाहकार स्वराज थापा ने अपना इस्तीफा विमल गुरुंग को भेज दिया है. उन्होंने सभी पदों के साथ ही पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने विमल गुरुंग को संबोधित पत्र में कहा है कि दार्जिलिंग से जिस बाहरी व्यक्ति को उम्मीदवार बनाया जा रहा है, उसे दार्जिलिंग की राजनीति और मुद्दों की कोई जानकारी नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें