23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भयावह अग्निकांड में मकान खाक, लाखों का नुकसान

दमकल के चार इंजनों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू शुक्रवार शाम 40 नंबर वार्ड अंतर्गत हैदरपाड़ा मार्केट कॉम्प्लेक्स के पास हुआ हादसा आग लगने के दौरान खाली था घर मंत्री गौतम देव ने भी घटनास्थल का किया मुआयना सिलीगुड़ी : भयावह अग्निकांड की घटना में एक मकान पूरी तरह से जलकर […]

दमकल के चार इंजनों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

शुक्रवार शाम 40 नंबर वार्ड अंतर्गत हैदरपाड़ा मार्केट कॉम्प्लेक्स के पास हुआ हादसा
आग लगने के दौरान खाली था घर
मंत्री गौतम देव ने भी घटनास्थल का किया मुआयना
सिलीगुड़ी : भयावह अग्निकांड की घटना में एक मकान पूरी तरह से जलकर राख हो गया. यह घटना शुक्रवार शाम को सिलीगुड़ी नगर निगम के 40 नंबर वार्ड अंतर्गत हैदरपाड़ा मार्केट कॉम्प्लेक्स के पास घटी. घटना के बाद सिलीगुड़ी दमकल तथा सालुगाड़ा-डाबग्राम फायर स्टेशन से दमकल के चार इंजन मौके पर पहुंचा. घंटों प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया. घटना की खबर मिलने के बाद राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव भी मौके पर पहुंचे.
अग्निकांड के कारण काफी देर तक इलाके में विद्युत परिसेवा बाधित रही. इस घटना में लाखों के नुकसान की आशंका जतायी जा रही है. स्थानीय सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना के दौरान घर पर कोई नहीं था. अचानक शाम के वक्त इलाके के लोगों ने उस बहुमंजिला इमारात से आग की बड़ी-बड़ी लपटों को निकलते देखा. स्थानीय लोगों ने ही सबसे पहले आग बुझाने के काम में हाथ लगाया.
लेकिन परिस्थिति नियंत्रण से बाहर जाता देख भक्तिनगर थाना पुलिस को मामले की जानकारी दी गई. आग इतना भयावह था कि बहुमंजिला इमारात के प्रथम व द्वितीय तल्ले में रखा सबकुछ खत्म हो गया. यहां तक की आग तक पहुंचने के लिए दमकल कर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी. इस घटना को लेकर घर मालिक विजय चौहानी ने बताया कि वे पिछले 7 वर्षों से उस बहुमंजिला इमारत में अपने दो बच्चे व पत्नी के साथ रह रहे हैं. उन्होंने बताया कि वे पेशे से व्यापारी है.
घटना के दौरान वे सभी काम में थे. उनकी पत्नी महाशिवरात्री की पूजा करने मंदिर गई थी. इस घटना में उनका सबकुछ राख हो गया है. घटना की खबर मिलने के बाद मंत्री गौतम देव भी इलाके में पहुंचे. मंत्री ने बताया कि दमकल कर्मियों ने आग को नियंत्रण करने के लिए काफी मशक्कत की. उन्होंने बताया कि वे इस घटना को लेकर दमकल कर्मियों के साथ बात करेंगे.
वहीं एक दमकल अधिकारी विनय सरकार ने बताया कि घटना की खबर मिलने के बाद सिलीगुड़ी से 3 तथा सालुगाढ़ा फायर स्टेशन से 1 दमकल इंजन मौके पर पहुंचा. उन्होंने बताया कि आग पहले प्रथम फ्लोर पर लगी थी. जिसके बाद दूसरे तल्ले को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया. उन्होंने बताया कि अभी तक आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है.जांच के बाद इस मामले में कुछ कह पाना संभव है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें