24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिल्डिंग प्लान घोटाला में आरोपी क्लर्क को कारण बताओ नोटिस

तीन दिनों के भीतर आरोपी जांच कमेटी को दे जवाब, नहीं तो होगी कानूनी कार्रवाई: निगम आयुक्त सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम द्वारा संचालित एक नंबर बोरो कमेटी में बिल्डिंग प्लान में लाखों रुपये घोटाला मामले की जांच में जुटी तीन प्रतिनिधियों की टीम ने आरोपी क्लर्क मोहम्मद ताहिर हुसैन को कारण बताओ नोटिस जारी […]

तीन दिनों के भीतर आरोपी जांच कमेटी को दे जवाब, नहीं तो होगी कानूनी कार्रवाई: निगम आयुक्त

सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम द्वारा संचालित एक नंबर बोरो कमेटी में बिल्डिंग प्लान में लाखों रुपये घोटाला मामले की जांच में जुटी तीन प्रतिनिधियों की टीम ने आरोपी क्लर्क मोहम्मद ताहिर हुसैन को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. साथ ही जांच टीम ने ताहिर को तीन दिनों के अंदर लिखित जवाब देने का सख्त निर्देश भी दिया है. अगर ताहिर तीन दिनों के अंदर कोई जवाब नहीं देता है तो उनके खिलाफ विभागीय व कानूनी कार्रवाई की जायेगी. यह कहना सिलीगुड़ी नगर निगम के कमिश्नर सोनम वांग्दी भूटिया का.
उन्होंने पहले ही कहा है कि भ्रष्टाचार जैसा कोई भी गलत काम बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. आरोपी फिर चाहे ताहिर हो या फिर अन्य कोई, किसी को भी बख्शा नहीं जायेगा. बिल्डिंग प्लान मामले में ताहिर के साथ और किसी की भी संलिप्ता है या नहीं, इसकी भी जांच की जा रही है. साथ ही पूरे घटनाक्रम को लेकर निगम की ओर से पहले ही एफआइआर दायर कराया जा चुका है. यहां उल्लेखनीय बात है कि 16 फरवरी को एक नंबर बोरो कमेटी कर्मचारियों ने ही ताहिर द्वारा बिल्डिंग प्लान की आड़ में लाखों रूपये गबन करने का खुलासा किया था.
इस पर संज्ञान लेते हुए बोरो कमेटी के चेयरमैन सह दो नंबर वार्ड की पार्षद स्निगधा हाजरा ने दूसरे दिन ही 17 फरवरी को निगम के सचिव सप्तर्षि नाग के पास लिखित शिकायत कर पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करने व आरोपी अधिकारी के विरूद्ध उचित कार्रवाई करने की गुजारिश की थी. निगम के कमिश्नर ने भी पूरे मामले की गंभीरता को देखते हुए हाथोंहाथ घटनाक्रम की जांच करने के लिए तीन प्रतिनिधियों की एक टीम गठित की. इस टीम में सचिव सप्तर्षि नाग, बोरो कमेटी की चेयरमैन स्निगधा हाजरा व एक वित्तीय अधिकारी (एएफओ) को शामिल किया गया.
विदित हो को बुधवार को निगम में विरोधी दल के तृणमूल नेता सह दार्जिलिंग जिला तृणमूल के अध्यक्ष रंजन सरकार उर्फ राणा दा की अगुआई में समस्त तृणमूल पार्षदों ने कमिश्नर को ज्ञापन सौंपकर आरोपी ताहिर पर सख्त कार्रवाई करने और ताहिर के साथ वाम नेताओं की मिलीभगत का भी खुलासा करने का दबाव दिया. साथ चेयरमैन को भी पद से हटाने का मांग किये.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें