31.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मां को लेकर विश्व के तमाम तीर्थस्थलों के दर्शन को निकल पड़ा है एक पुत्र

पिछले दो वर्ष दो माह से जारी है उनकी यात्रा कर्नाटक के मैसूर का रहनेवाला है डी कृष्ण कुमार नागराकाटा : माता-पिता को कंदे में उठाकर तीर्थ यात्रा करनेवाला श्रवण कुमार की कथा धार्मिक ग्रथों में लिखा हुआ है. आज के युग में भी श्रवण कुमार मिल जाते हैं. कर्णाटक के मैसूर शहर निवासी डी […]

पिछले दो वर्ष दो माह से जारी है उनकी यात्रा

कर्नाटक के मैसूर का रहनेवाला है डी कृष्ण कुमार
नागराकाटा : माता-पिता को कंदे में उठाकर तीर्थ यात्रा करनेवाला श्रवण कुमार की कथा धार्मिक ग्रथों में लिखा हुआ है. आज के युग में भी श्रवण कुमार मिल जाते हैं. कर्णाटक के मैसूर शहर निवासी डी कृष्ण कुमार इस युग के श्रवण कुमार हैं. 41 वर्षीय डी कृष्ण कुमार अपने 60 वर्षीय माता को अपनी बजाज स्कूटर पर बैठाकर तीर्थ कराने के लिए निकले हुए हैं.
पिछले दो वर्ष दो माह से जारी उनकी यात्रा का पड़ाव गुरुवार को नागराकाटा में हुआ. उन्होंने बताया कि 16 जून 2018 को अपनी वृद्ध माता को लेकर वो तीर्थ पर निकले थे. भारत के साथ ही नेपाल, भूटान म्यमार के तीर्थ स्थलों का दर्शन अब तक वो अपनी मामा को करा चुके हैं.
भूटान यात्रा के दौरान डी कृष्ण कुमार डुआर्स के धार्मिक स्थालों का भी दर्शन अपनी मां को करा रहे हैं. बुधवार की शाम डी कृष्ण कुमार नागराकाटा ब्लाक स्थित आगराभाषा ग्राम पंचायत केलाबाड़ी बस्ती में मनोकामना मंदिर पहुंचे. वहां स्थानीय लोगों ने दोनों मां-बेटे का भव्य स्वागत किया. रात को वहीं विश्राम करने के बाद गुरुवार की सुबह यहां से प्रस्थान कर गये. मेटली ब्लाक में भी इनका भव्य स्वागत किया गया. पुराण कमेटी ने डी कृष्ण कुमार को आज का श्रवण कुमार नाम देते हुए सम्मानित किया.
डी कृष्ण कुमार ने बताया कि वो अब तक 52,585 किमी की यात्रा कर चुके हैं. पिताजी की मृत्यु की पश्चात मां को तीर्थ यात्रा में जाने की इच्छा को पूरा करने के लिए उन्होंने खुद यात्रा पर निकलने का फैसला किया. डी कृष्ण कुमार ने कहा कि मैंने मां को विश्व के सभी धार्मिक स्थलों का दर्शन कराने का संकल्प लिया है. मैंने इस संकल्प को पूरा करने के लिए नौकरी से अवकाश लिया और स्कूटर पर मां को बैठा कर निकल पड़ा. यह कब तक चलेगा यह हमें भी पता नहीं, लेकिन विश्व का सारा तीर्थ स्थल घूमने का संकल्प जरुर पूरा करने की इच्छा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें