34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बर्नपुर डिप्लोमा इंजीनियर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने की बैठक

बर्नपुर : बर्नपुर डिप्लोमा इंजीनियर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने बुधवार को हॉस्पिटल रोड स्थित कार्यालय में बैठक की, जिसमें सभी सीईसी मेंबर्स तथा ज़ोनल सेक्रेटरी ने भाग लिया. मीटिंग में सेल मैनेजमेंट द्वारा विगत फरवरी को प्रस्तावित पदनाम पर असंतोष व्यक्त किया गया. विदित हो कि यूनियन तथा सेल कॉर्पोरेट मैनेजमेंट की जूनियर इंजीनियर पदनाम हेतु […]

बर्नपुर : बर्नपुर डिप्लोमा इंजीनियर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने बुधवार को हॉस्पिटल रोड स्थित कार्यालय में बैठक की, जिसमें सभी सीईसी मेंबर्स तथा ज़ोनल सेक्रेटरी ने भाग लिया. मीटिंग में सेल मैनेजमेंट द्वारा विगत फरवरी को प्रस्तावित पदनाम पर असंतोष व्यक्त किया गया.

विदित हो कि यूनियन तथा सेल कॉर्पोरेट मैनेजमेंट की जूनियर इंजीनियर पदनाम हेतु गठित कमिटी द्वारा डिप्लोमा इंजीनियर्स को जूनियर इंजीनियरिंग एसोसिएट, इंजीनियरिंग एसोसिएट तथा सीनियर इंजीनियरिंग एसोसिएट जैसी पदवी प्रस्तावित किये गये हैं. इस प्रकार के फैसले से सेल – इस्को इस्पात संयंत्र सहित सभी यूनिट के डिप्लोमा इंजीनियर्स में भारी रोष व्याप्त है तथा वे एक निर्णायक आंदोलन की रूपरेखा बनाने में जुट गये हैं.

एसोसिएशन के महासचिव मनोज कुमार कर ने बताया कि बाते कई वर्षों से डिप्लोमा इंजीनियर्स द्वारा एंट्री लेवल से जूनियर इंजीनियर पदनाम की मांग की जा रही है और यह कोई नई या ऐसी मांग नहीं है, जिसे पूरा करने में किसी नियम का उल्लंघन होता हो. देश के अन्य पीएसयू , केंद्र तथा राज्य सरकार के संस्थानों यहां तक कि प्राइवेट संस्थानों में भी डिप्लोमा इंजीनियर्स को एंट्री ग्रेड से ही जूनियर इंजीनियर का पदनाम दिया जाता है. सेल में एसोसिएट जैसा पदनाम प्रस्तावित करना ही न सिर्फ डिप्लोमा इंजीनियर्स की सामाजिक प्रतिष्ठा को चोट पहुंचाता है.

वरन सेल जैसी महारत्न कंपनी के नीति नियंताओं की सोच पर भी प्रश्न चिन्ह लगता है. उक्त मुद्दों को बृहस्पतिवार को आईएसपी के पांचों यूनियन के प्रतिनिधियों को एसोसिएशन के कार्यालय पर आमंत्रित किया गया है, जहां उन्हें डिप्लोमा इंजीनियर्स की वर्तमान स्थिति तथा इस प्रस्तावित पदनाम से उनमे व्याप्त असंतोष से अवगत कराया जायेगा. सेल कॉर्पोरेट मैनेजमेंट के द्वारा प्रस्तावित पदनाम के विरोध में 21 फरवरी शुक्रवार को डेफी (डिप्लोमा इंजीनियर्स फेडरेशन ऑफ इस्पात) के तत्वाधान में सेल की प्रत्येक यूनिट में विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया जायेगा.

उसी संदर्भ में आईएसपी में भी डिप्लोमा इंजीनियर्स द्वारा शुक्रवार शाम को टनेल गेट पर एक विशाल धरना प्रदर्शन तथा विरोध सभा का आयोजन किया जायेगा. गौतम नन्दी, शांतनु सेनगुप्त, लब कुमार मान्ना, राकेश कुमार, मीर मुसार्रफ अली, गोपाल मिश्रा, जौहर अली, शशी कुमार, नरेश झा, सुरजीत चौधुरी, प्रवीन कुमार, आलोक रंजन गीरी, अनुराग प्रकाश, संजीत बनर्जी, शीशीर मन्डल, उदयनाथ सेठी, राकेश चंद्रबंशी आदि उपस्थित थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें