36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कड़ी सुरक्षा निगरानी के बीच शुरू हुई माध्यमिक परीक्षा

बंद रहीं सभी जेरॉक्स दुकानें सिलीगुड़ी : कड़ी सुरक्षा निगरानी के बीच मंगलवार को सिलीगुड़ी में माध्यमिक परीक्षा शुरू हुई. सिलीगुड़ी शिक्षा जिला में 47 परीक्षा केन्द्रों पर कुल 12 हजार 617 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी. सुबह से ही परीक्षा केन्द्रों के 100 मीटर के भीतर धारा 144 लागू किया गया था. सिलीगुड़ी के नेताजी […]

बंद रहीं सभी जेरॉक्स दुकानें

सिलीगुड़ी : कड़ी सुरक्षा निगरानी के बीच मंगलवार को सिलीगुड़ी में माध्यमिक परीक्षा शुरू हुई. सिलीगुड़ी शिक्षा जिला में 47 परीक्षा केन्द्रों पर कुल 12 हजार 617 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी. सुबह से ही परीक्षा केन्द्रों के 100 मीटर के भीतर धारा 144 लागू किया गया था. सिलीगुड़ी के नेताजी बालिका विद्यालय में परीक्षा देने आयी नेत्रहीन रेनेशा दास ने सभी को चौंका दिया. रेनेशा ने राइटर के सहारे अपनी परीक्षा दे रही है.
सिलीगुड़ी शिक्षा जिला के अधीन माध्यमिक परीक्षा के 47 केन्द्र है. परीक्षा शुरू होने से पहले कड़ी सुरक्षा निगरानी के बीच सभी परीक्षा सेंटरों पर प्रश्न पत्र पहुंचाया गया. इस दौरान विभिन्न राजनीतिक पार्टी के छात्र संगठनों की ओर से परीक्षा केद्रों के बाहर सहायता केन्द्र खोला गया था. जहां परीक्षा देने आये छात्र-छात्राओं में पानी, कलम, गुलाब कस फूल वितरण करने के साथ उसका हौसला बढ़ाया गया. परीक्षा केन्द्र के 100 मीटर के अंदर सभी जेरॉक्स व अन्य दुकानों को बंद रखा गया था.
इस दौरान परीक्षा केन्द्र के चारों तरफ पुलिस बल की तैनाती की गई थी. परीक्षा केन्द्र के आसपास बड़े-बड़े वाहनों की आवाजही पर रोक लगायी गयी थी. जिससे परीक्षार्थियों को परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार के ध्वनि प्रदूषण का सामना ना करना पड़े. वहीं पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा पर्षद के उत्तर बंगाल के अधिकारी आनंदमय मुखर्जी ने बताया कि सिलीगुड़ी में कुल मिलाकर माध्यमिक का प्रथम विषय शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें