29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गाय चराने गये किशोर पर तेंदुआ ने किया हमला

बंद रेड बैंक चाय बागान इलाके में किया हमला बीरपाड़ा जनरल अस्पताल में चल रहा है इलाज बिन्नागुड़ी : बानरहाट थाना इलाके के बंद रेड बैंक चाय बागान में एक किशोर पर तेंदुआ ने हमला कर दिया. घायल युवक का नाम प्रेमतूस उरांव (17) है. घायल किशोर का इलाज बीरपाड़ा जनरल अस्पताल में चल रहा […]

बंद रेड बैंक चाय बागान इलाके में किया हमला

बीरपाड़ा जनरल अस्पताल में चल रहा है इलाज
बिन्नागुड़ी : बानरहाट थाना इलाके के बंद रेड बैंक चाय बागान में एक किशोर पर तेंदुआ ने हमला कर दिया. घायल युवक का नाम प्रेमतूस उरांव (17) है. घायल किशोर का इलाज बीरपाड़ा जनरल अस्पताल में चल रहा है. तेंदुआ के हमले में युवक के शरीर पर दो गहरे जख्म हो गये हैं. चिकित्कों ने युवक को खतरे से बाहर बताया है.
घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार शनिवार की दोपहर को रेड बैंक चाय बागान इलाके के गुआबाड़ी में गाय चराने के लिए किशोर गया था. उसी दौरान घात लगाकर बैठा तेंदुआ ने अचानक किशोर पर हमला कर दिया और जंगल की ओर भाग गया. घायल युवक प्रेमतूस उरांव ने बताया कि हम गाय चराने के बाद घर लौटने वाले थे, उसी समय तेंदुआ ने हमला कर दिया. तेंदुआ ने गर्दन के ऊपर हमला करने की कोशिश की, लेकिन युवक ने अपने हाथ से रोका. जिसके बाद बाएं हाथ की हथेली और कंधे पर जबरदस्त पंजे की वारकर घायल कर दिया. किशोर के जोर से चिल्लाने पर तेंदुए ने उसके आंखों पर भी हमला कर दिया.
तेंदुए के हमले में किशोर के आंख पर चोट से आंख सूज गई है. पीठ कंधे एवं बाएं बाजू पर गंभीर घाव के निशान बन गये हैं. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने वन विभाग को सूचना दी.
वन विभाग के कर्मी किशोर को लेकर बानरहाट प्राथमिक चिकित्सा केंद्र में प्राथमिक उपचार के लिये पहुंचे. जिसके बाद चिकित्सकों ने उसे बीरपड़ा जनरल अस्पताल रेफर कर दिया. चिकित्सकों का कहना है कि युवक खतरे से बाहर है. एक-दो जगह घाव गंभीर है.
वहीं वन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि इस इलाके में अक्सर जंगल से भटककर तेंदुए आ जाता है. यहां आसान शिकार के रूप में पालतू जानवर उसे मिल जाता है. जिसके कारण तेंदुए का आवाजाही बढ़ गया है. वहीं घायल युवक के भाई ने कहा कि चाय बागान इलाके में बागान बंद होने के कारण जंगल काफी घना हो चुका है.
इस विषय को लेकर कुछ दिनों पहले रेडबैंक चाय बागान के श्रमिकों ने राष्ट्रीय राजमार्ग 31 को अवरोध भी किया था. जिसके बाद प्रशासन ने जंगल की सफाई कराने का आश्वासन दिया था. लेकिन अभी तक चाय बागान इलाके की जंगल की सफाई नहीं हो सकी है. जिसके कारण जंगली जानवरों का आतंक आए दिन बढ़ता जा रहा है. इससे पहले भी कई लोगों पर तेंदुआ ने घातक हमला किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें