29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीएए, एनसीआर, एनपीआर के खिलाफ प्रस्ताव पेश करेगी तृणमूल कांग्रेस

नगर निगम. वर्ष 2020 की पहली बोर्ड मीटिंग आज, हंगामे के आसार निगम में विरोधी दल के नेता रंजन सरकार ने की सभी पार्षदों से समर्थन की अपील तृणमूल के प्रस्ताव का समर्थन करना बाध्यता नहीं: सुजय घटक सिलीगुड़ी : इस साल सिलीगुड़ी नगर निगम की पहली बोर्ड मीटिंग में सीएए, एनसीआर और एनपीआर के […]

  • नगर निगम. वर्ष 2020 की पहली बोर्ड मीटिंग आज, हंगामे के आसार
  • निगम में विरोधी दल के नेता रंजन सरकार ने की सभी पार्षदों से समर्थन की अपील
  • तृणमूल के प्रस्ताव का समर्थन करना बाध्यता नहीं: सुजय घटक
सिलीगुड़ी : इस साल सिलीगुड़ी नगर निगम की पहली बोर्ड मीटिंग में सीएए, एनसीआर और एनपीआर के खिलाफ तृणमूल पार्षद प्रस्ताव पेश करेंगे. सोमवार को दार्जिलिंग जिला तृणमूल अध्यक्ष सह सिलीगुड़ी नगर निगम में विरोधी दल के नेता रंजन सरकार ने 47 वार्ड पार्षदों से बोर्ड बैठक में एनपीआर के खिलाफ पेश होने वाले प्रस्ताव का समर्थन देने का निवेदन किया है.
इससे पहले सोमवार को तृणमूल कांग्रेस ने नगर निगम के कमिशनर सोनम वांग्दी भूटिया को लिखित रूप से प्रस्ताव दिया. यह प्रस्ताव नगर निगम में विरोधी दल के नेता रंजन सरकार के नेतृत्व में दिया गया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पहले ही सभी सरकारी कार्यालयों को केंद्र सरकार के काले कानून को न मानने का निर्देश जारी कर दिया है.
मंगलवार को सिलीगुड़ी नगर निगम में इस वर्ष की पहली बोर्ड बैठक होनी है. गौरतलब है कि पिछली बोर्ड बैठक का टीएमसी पार्षदों ने बहिष्कार कर दिया था. इसी बीच सिलीगुड़ी नगर निगम चुनाव को वार्ड आरक्षण की प्राथमिक सूची भी जारी कर दी गयी है. मंगलवार को बोर्ड बैठक में तृणमूल एनपीआर के खिलाफ प्रस्ताव पेश करेगी.
एनआरसी, सीएए तथा एनपीआर के खिलाफ तृणमूल पार्षदों ने अपने सुझाव को नगर निगम के कमिश्नर के माध्यम से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पास भेजा है. रंजन सरकार ने बताया कि सीएए तथा एनआरसी के माध्यम से भाजपा सरकार विभाजन की राजनीति कर रही है. उन्होंने बताया कि देश की जनता भी इसके खिलाफ है.
एनपीआर को लेकर रंजन सरकार का कहना है कि राज्य की जनता भी इस नये कानून को नहीं चाहती है. मुख्यमंत्री ने एक चिट्ठी जारी कर सभी सरकारी कार्यालयों व अधिकारियों को भी अवगत करा दिया है. रंजन सरकार ने बताया कि मंगलवार को वे सिलीगुड़ी नगर निगम के बोर्ड बैठक में एनपीआर के खिलाफ अपना मत पेश करेंगे. उन्होंने समस्त पार्षदों को इस प्रस्ताव का समर्थन देने का आह्वान किया है.
बोले मेयर
पहले ही पास हो गया है एनपीआर के खिलाफ प्रस्ताव
मेयर अशोक भट्टाचार्य ने बताया कि एनपीआर, एनआरसी तथा सीएए को लेकर पिछले साल की आखिरी बोर्ड बैठक में एक प्रस्ताव पेश किया था. उस वक्त तृणमूल पार्षद बोर्ड बैठक को बीच में ही छोड़कर निकल गये थे. उन्होंने बताया कि एनपीआर के खिलाफ प्रस्ताव पहले ही पास हो चुका है.
इसमें नई बात कुछ भी नहीं है. समर्थन को लेकर मेयर ने बताया कि पहले हाउस में प्रस्ताव पेश हो, उसके बाद ही वे इस पर विचार करेंगे. दूसरी ओर कांग्रेस पार्षद सह प्रदेश पार्टी के महासचिव सुजय घटक ने बताया कि कांग्रेस के सभी नेता सीएए, एनआरसी व एनपीआर के खिलाफ है.
तृणमूल नगर निगम की बोर्ड बैठक में इसके खिलाफ प्रस्ताव पास हो, यह अच्छी बात है. लेकिन कांग्रेस को उस प्रस्ताव का समर्थन देना होगा, इसकी कोई बाध्यता नहीं है. उन्होंने बताया कि पहले वे प्रस्ताव को देखेंगे. उसके बाद आपस में चर्चा के बाद ही समर्थन देने या ना देने पर विचार किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें