31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जलपाईगुड़ी मेडिकल कॉलेज को लेकर भाजपा व तृणमूल में जुबानी जंग तेज

दिलीप घोष ने कहा- केंद्र द्वारा जलपाईगुड़ी में मेडिकल कॉलेज की घोषणा से खुश नहीं है तृणमूल पर्यटन मंत्री गौतम देव ने केंद्र व राज्य सरकारों के बीच दिलीप घोष की भूमिका पर लगाया प्रश्नचिह्न कहा-सेंट्रल एवं स्टेट रिलेशनशिप के बारे में नहीं जानते हैं घोष शनिवार सुबह भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने सिलीगुड़ी हिंदी हाई […]

दिलीप घोष ने कहा- केंद्र द्वारा जलपाईगुड़ी में मेडिकल कॉलेज की घोषणा से खुश नहीं है तृणमूल

पर्यटन मंत्री गौतम देव ने केंद्र व राज्य सरकारों के बीच दिलीप घोष की भूमिका पर लगाया प्रश्नचिह्न
कहा-सेंट्रल एवं स्टेट रिलेशनशिप के बारे में नहीं जानते हैं घोष
शनिवार सुबह भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने सिलीगुड़ी हिंदी हाई स्कूल में किया प्रात: भ्रमण व योगासन
सिलीगुड़ी : जलपाईगुड़ी जिला अस्पताल को अपग्रेड कर मेडिकल कॉलेज खोलने को लेकर भाजपा व तृणमूल के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है. प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष का कहना है कि केन्द्र द्वारा जलपाईगुड़ी में मेडिकल कॉलेज की घोषणा से तृणमूल खुश नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया कि तृणमूल सरकार के कारण ही उत्तर बंगाल में एम्स की स्थापना नहीं हो पायी.
शनिवार की सुबह सिलीगुड़ी में प्रात: भम्रण के दौरान दिलीप घोष ने पत्रकारों से बातचीत के क्रम में ये ये बातें कही. दिलीप घोष ने हिंदी हाई स्कूल में प्रात: भ्रमण व योगासन किया. इस दौरान हिंदी हाई स्कूल में आयोजित होने वाले आरएसएस की शाखा में भी शामिल हुए. इसी के साथ वे नेपाल के पोखरा से आये जैन सन्यासियों का पांव छूकर आशीर्वाद लिया.
संवाददाताओं से बात करते हुए दिलीप घोष ने बताया कि जलपाईगुड़ी मेडिकल कॉलेज खोलने को लेकर राज्य सरकार को खुश होना चाहिए. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने भी वहां मेडिकल कॉलेज खोलने की मांग की थी. जलपाईगुड़ी के सांसद भी लंबे अरसे से इस प्रयास में लगे थे.
इसको लेकर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री से पहल करने का आग्रह किया गया था. उन्होंने बताया कि केन्द्र के प्रयासों के बाद भी राज्य सरकार उत्तर बंगाल के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा से वंचित रख रही है. सिलीगुड़ी नगर निगम चुनाव को लेकर उन्होंने बताया कि समाज के साथ जुड़े लोगों को मैदान में उतारा जायेगा. इसके लिए पार्टी अपनी सूची तैयार कर रही है.
वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के बयान का खंडन करते हुए राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने कहा कि दिलीप घोष की अनर्गल बातों का कोई जवाब नहीं होता है. उन्होंने बताया कि वे सेंट्रल तथा स्टेट रिलेशनशिप के बारे में नहीं जानते हैं. उन्होंने सवालिया निशान खड़ा करते हुए बताया कि केन्द्र तथा राज्य के बीच में दिलीप घोष कौन है?
उन्होंने कहां कि राज्य को बिना बताये केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री दिलीप घोष को सीधे पत्र लिख रहे हैं. उन्होंने कहा कि ये संविधान के खिलाफ है. ज्ञात हो स्वास्थ्य राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा है कि केंद्र सरकार जलपाईगुड़ी में नये मेडिकल कॉलेज की अनुमति दी है, लेकिन राज्य सरकार के पास इसकी कोई जानकारी नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें