siliguri

  • Jan 25 2020 1:46AM
Advertisement

सांप्रदायिक शक्तियों को बढ़ावा दे रही तृणमूल सरकार: सूर्यकांत

 माकपा कार्यालय अनिल विश्वास भवन में सीपीएम के राज्य सचिव ने प्रेस कांफ्रेंस किया संबोधित

कौन कितनी सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ा करेगा, यह तय करना जिला कमेटी की जिम्मेवारी  
 
सिलीगुड़ी : सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के क्रियाकलापों को लेकर सीपीएम के राज्य सचिव सूर्यकांत मिश्र ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर करारा प्रहार किया. उन्होंने कहा कि तृणमूल सरकार राज्य में सांप्रदायिक शक्तियों को बढ़ावा दे रही है. इसके साथ उन्होंने केन्द्र की भाजपा सरकार पर देश में विभाजन की नीति लागू करने का भी आरोप लगाया.
 
उन्होंने कहा कि सिलीगुड़ी नगर निगम चुनाव में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस को शिकस्त देने के लिए माकपा और कांग्रेस ने गठबंधन किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और माकपा ने हाल ही में एक बैठक कर सिलीगुड़ी नगर निगम चुनाव लड़ने का फैसला लिया है.
 
वहीं उन्होंने सीट बटंवारे के मुद्दे पर कहा कि यह लोकल बॉडी चुनाव है. इस वजह से कौन कितने सीट पर अपने उम्मीदवार खड़ा करेंगा, यह जिला कमिटी तय करेंगी. उन्होंने कहा कि फिर से निगम निगम में माकपा का कब्जा होगा.
 
 शुक्रवार को माकपा कार्यालय अनिल विश्वास भवन में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा कि बंगाल में माकपा की सरकार रहने के दौरान सांप्रदायिकता को बढ़ावा देने तत्वों की दाल नहीं गलती थी.
 
लेकिन तृणमूल की सरकार में इन शक्तियों ने यहां अपना डेरा जमा लिया है. जिसका नतीजा पिछले लोकसभा चुनाव में देखने को मिला. उन्होंने बताया कि भाजपा देश के लिए खतरा है. उत्तर प्रदेश में भाजपा फासीवादी शासन चला रही है. उन्होंने बताया कि बंगाल के गणतंत्र को नष्ट करने में तृणमूल का हाथ है. उन्होंने कहा कि तृणमूल बंगाल में भाजपा का मुकाबला नहीं कर पा रही है.
 
हाल ही में प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के कोलकाता दौरे के दौरान राज भवन में प्रधान मंत्री तथा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मुलाकात को लेकर भी उन्होंने सवाल खड़ा किया. सूर्यकांत मिश्र ने कहा कि केन्द्र में एनडीए की सरकार रहने के दौरान ममता बनर्जी ने ही शर्णार्थियों को देश के लिए खतरा बताकर संसद भवन में आवाज बुलंद की थी.  दौरान उन्होंने आरएसएस को देशप्रेमी का सर्टिफिकेट दिया था.
 
वहीं आरएसएस ने भी ममता बनर्जी को मां दुर्गा की उपाधि दी थी. उन्होंने  हुए कहा कि ममता बनर्जी केवल बाहरी मन से एनपीआर, सीएए, एनआरसी का विरोध कर रही है. प्रेस कांफ्रेंस में मेयर अशोक भट्टाचार्य और सीपीएम जिला महासचिव जीवेश सरकार भी मौजूद थे. 
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement