siliguri

  • Jan 25 2020 1:45AM
Advertisement

आठ लाख के प्याज चोरी मामले में ट्रक मालिक व चालक गिरफ्तार

चार महीना पहले सिलीगुड़ी के रेगुलेटेड मार्केट से अगरतल्ला के लिए चला प्याज लदा ट्रक बीच रास्ते में हो गया था गायब 

 
सिलीगुड़ी : प्याज लदा ट्रक गायब करने के मामले में सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की प्रधान नगर थाना पुलिस ने असम तथा नागालैंड से दो लोगों को गिरफ्तार किया. दोनों के नाम शहीद अहमद तालुकदार(30) तथा मोहम्मद सलीमुद्दीन(36) बताया गया है.
 
ये दोनों गायब ट्रक के मालिक व चालक हैं. शुक्रवार उन दोनों को ट्रांजिट रिमांड पर सिलीगुड़ी लाकर कोर्ट में पेश किया गया. इन दोनों के खिलाफ प्रधान नगर थाने में आठ लाख रुपये मूल्य का 18 हजार किलो प्याज चोरी कर बेचने का आरोप है. जहां कोर्ट ने उन दोनों को 11 दिनों के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया.
 
गौरतलब है कि चार महीने पहले सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट के एक व्यापारी अदीप सिंह ने एनएल-01-एडी 7555 नंबर की ट्रक में आठ लाख रुपये का 18 हजार किलो प्याज सिलीगुड़ी से अगरतल्ला के लिए भेजा था. बताया जा रहा है कि उक्त ट्रक अगरतल्ला पहुंचने से पहले ही बीच रास्ते से लापता हो गया.
 
इस घटना के बाद ट्रक चालक शहीद अहमद तालुकदार व ट्रक का मालिक मोहम्मद सलीमुद्दीन भी गायब हो गया. जिसके बाद अदीप सिंह ने 22 अक्टूबर को प्रधान नगर थाने में प्याज समेत ट्रक के लापता होने की शिकायत दर्ज करायी. शिकायत मिलते ही प्रधान नगर थाना पुलिस ने जांच शुरू की. जांच-पड़ताल में यह खुलासा हुआ कि ट्रक मालिक तथा चालक ने अगरतल्ला पहुंचने से पहले ही प्याज को किसी दूसरे कारोबारी को बेच दिया.
 
इसके बाद पुलिस उन दोनों की तलाश में जुट गई. मामले की जांच को लेकर प्रधान नगर थाना पुलिस असम पुलिस के साथ लगातार संपर्क में थी. जनवरी में पुलिस को उन दोनों के ठिकाने के बारे में पता चला. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार उन दोनों के बारे में पता चलते ही प्रधान नगर थाना पुलिस असम के लिए रवाना हो गई. 22 जनवरी को प्रधान नगर थाना पुलिस ने मोहम्मद सलीमुद्दीन को नागालैंड तथा शहीद अहमद तालुकदार को असम के सिलचर से गिरफ्तार कर लिया.
 
दोनों से पूछताछ के बाद पुलिस ने ट्रक को भी बरामद किया. बुधवार को असम के कोर्ट में पेशी के बाद शुक्रवार उसे ट्रांजिट रिमांड पर सिलीगुड़ी लाया गया. जहां मेडिकल चेकअप के बाद सिलीगुड़ी कोर्ट मे पेश किया गया. इस संबंध में सरकारी पक्ष के वकील सुदीप राय बासुनिया ने बताया कि कोर्ट ने उन दोनों को 11 दिनों के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया है.
 
वहीं प्रधान नगर थाना पुलिस सूत्रों का कहना है कि मामले की जांच चल रही है. इसके अलावे भी उन दोनों ने कहां, कितने में तथा किसके पास प्याज को बेचा था, इस बारे में कुछ पता नहीं चल पाया है. दोनों आरोपियों से पूछताछ चल रही है.  
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement