33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

डेंटल कॉलेज के प्रथम वर्ष के छात्रों का रिजल्ट प्रकाशित

सिलीगुड़ी : कलकत्ता हाईकोर्ट के निर्देश के बाद एनबीएमसीएच डेंटल कॉलेज के प्रथम वर्ष के छात्रों का रिजल्ट 17 जनवरी को प्रकाशित किया गया. बताया गया है कि कई विद्यार्थियों का रजिस्ट्रेशन नंबर मेल के माध्यम से उनके पास पहुंच चुका है. कोर्ट के इस निर्देश के बाद से डेंटल कॉलेज के छात्रों में काफी […]

सिलीगुड़ी : कलकत्ता हाईकोर्ट के निर्देश के बाद एनबीएमसीएच डेंटल कॉलेज के प्रथम वर्ष के छात्रों का रिजल्ट 17 जनवरी को प्रकाशित किया गया. बताया गया है कि कई विद्यार्थियों का रजिस्ट्रेशन नंबर मेल के माध्यम से उनके पास पहुंच चुका है. कोर्ट के इस निर्देश के बाद से डेंटल कॉलेज के छात्रों में काफी उत्साह है.

गौरतलब हो कि उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज के डेंटल कॉलेज में पढ़ाई-लिखाई के लिए ढांचागत व्यवस्था नहीं होने के चलते डेंटल काउंसिल ऑफ इंडिया (डीसीआई) ने मामले को कोर्ट में ले जाकर नामंकन पर रोक लगा दी थी. लेकिन बाद में कोर्ट ऑर्डर के बाद 50 विद्यार्थियों का नामंकन किया गया. किसी कारणवश उस वक्त 50 विद्यार्थियों को रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं दिया गया था. इसे लेकर कई बार विद्यार्थियों ने फॉर्म जमा किया. अंत तक रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं मिलने के चलते कई विद्यार्थियों ने प्रथम वर्ष की परीक्षा तक नहीं दी.
बाद में कॉलेज प्रबंधन ने अस्थायी तौर पर परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर मुहैया कराया. जिसके बाद वे परीक्षा दे पाये. 6 दिसंबर को केवल उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय के डेंटल कॉलेज के प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों को छोड़कर सभी कॉलेजों का रिजल्ट निकलने से छात्र हताश हो गये.
इसे लेकर उन लोगों ने गत 7 जनवरी को प्रिंसिपल के कार्यालय का घेराव कर विरोध भी जताया था. इसी बीच फिर से 15 जनवरी को कलकत्ता हाईकोर्ट में इस विषय को लेकर सुनवाई हुई. जहां कोर्ट ने पश्चिम बंगाल हेल्थ यूनिवर्सिटी को जल्द से जल्द रिजल्ट तथा रजिस्ट्रेशन नंबर मुहैया कराने का निर्देश दिया.
इस संबंध में गुरुवार को डेंटल कॉलेज के प्रिंसिपल सत्यब्रत मुखर्जी के ने बताया कि कोर्ट के निर्देश के बाद बंगाल हेल्थ यूनिर्वसिटी ने डेंटल कॉलेज के विद्यार्थियों का रिजल्ट प्रकाशित कर दिया है. उन्होंने बताया कि उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज के डेंटल कॉलेज में नोटिस तीन चार रोज पहले नोटिस भी जारी कर दिया गया है.
उन्होंने बताया कि धीरे धीरे करके विद्यार्थीयों तक रजिस्ट्रेशन नंबर पहुंच रहा है. वहीं डेंटल कॉलेज के छात्र देवज्योति मंडल ने बताया कि कोर्ट के निर्देश के बाद 17 जनवरी को उनका रिजल्ट मिल गया है. उन्होंने बताया कि जिन विद्यार्थियों ने बीडीएस कोर्स को लगातार जारी रखा था.
उनका रजिस्ट्रेशन नंबर भी उन्हें मिल गया है. लेकिन अभी तक डीसीआई पोर्टल में उनका नाम दर्ज नहीं हुआ है. तीन वर्ष का कोर्स खत्म करने के बाद डीसीआई पोर्टल में नाम नहीं होने के कारण उन्हें आने वाले दिनों में समस्या हो सकती है. उन्होंने बताया कि प्रिंसिपल ने इस समस्या के जल्द समाधान का आश्वासन दिया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें