23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कल उत्तरबंग उत्सव का उद्घाटन करेंगी मुख्यमंत्री

शनिवार को पर्यटन मंत्री गौतम देव ने मंच निर्माण की तैयारियों का लिया जायजा सिलीगुड़ी : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार को सिलीगुड़ी में 9वां उत्तर बंगाल उत्सव का उद्घाटन करेंगी. मुख्यमंत्री के 4 दिवसीय उत्तर बंगाल दौरे में दार्जिलिंग पहाड़ पर कई कार्यक्रम शामिल है. उत्तर बंगाल उत्सव को लेकर शिवमंदिर इलाका संलग्न अठारोखाई मैदान […]

शनिवार को पर्यटन मंत्री गौतम देव ने मंच निर्माण की तैयारियों का लिया जायजा

सिलीगुड़ी : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार को सिलीगुड़ी में 9वां उत्तर बंगाल उत्सव का उद्घाटन करेंगी. मुख्यमंत्री के 4 दिवसीय उत्तर बंगाल दौरे में दार्जिलिंग पहाड़ पर कई कार्यक्रम शामिल है. उत्तर बंगाल उत्सव को लेकर शिवमंदिर इलाका संलग्न अठारोखाई मैदान पर मंच निर्माण का काम चल रहा है. शनिवार को राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव सह अन्य प्रशासनिक अधिकारी मंच का निरीक्षण करने पहुंचे.
इस साल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का ये दूसरा उत्तर बंगाल दौरा है. हाल ही में मुख्यमंत्री ने सीएए तथा एनआरसी के खिलाफ सिलीगुड़ी में पदयात्रा को संबोधित किया था. मुख्यमंत्री सोमवार को चार दिवसीय उत्तर बंगाल दौरे पर आयेंगी. प्रशासनिक हलकों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आगामी 20 जनवरी सोमवार दोपहर 3 बजे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अठारोखाई मैदान से उत्तर बंगाल के 8 जिलों में एक साथ 9वां उत्तरबंग उत्सव का आगाज करेंगी.
उद्घाटन समारोह के बाद मुख्यमंत्री 30 मिनट तक भाषण भी देंगी. जिसके बाद पूरे जिले से 9 लोगों को बंगरत्न सम्मान से सम्मानित किया जायेगा. संभावना है कि मुख्यमंत्री उत्तरबंगाल मेडिकल कॉलेज संलग्न कावाखाली स्थित सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट क्लब के नये बिल्डिंग उत्तरीया का उद्घाटन कर सकती हैं.
जिसके बाद सीएम उत्तरकन्या के लिए रवाना होंगी. इसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 21 जनवरी को कर्सियांग में एक प्रशासनिक बैठक को संबोधित करेंगी. वहीं 22 जनवरी को दार्जिलिंग में सीएए तथा एनआरसी के विरोध में आयोजित रैली में भाग लेकर मुख्यमंत्री 23 जनवरी को दार्जिलिंग पहाड़ पर ही नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जयंती समारोह में शामिल होंगी. 24 जनवरी को वे सिलीगुड़ी लौटेंगी और कोलकाता लौट जायेंगी.
दौरे पर जाकर मंत्री गौतम देव ने बताया कि मंच तैयार करने का काम तेजी से चल रहा है. उन्होंने बताया कि रविवार शाम तक मंच पूर्ण रूप से तैयार हो जायेगा. रविवार शाम को वे फिर से मंच का निरीक्षण करेंगे. मंत्री ने बताया कि 20 जनवरी को मुख्यमंत्री सिलीगुड़ी आ रही है. उत्तरबंग उत्सव तथा सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट क्लब के नये बिल्डिंग के उद्घाटन के बाद वे दार्जिलिंग के लिए रवाना हो जायेगी. मंत्री ने कहा कि कंचनजंघा स्टेडियम के तुलना में अठारहखाई मैदान काफी छोटा है.
लेकिन फिर भी आयोजन में कोई कमी न हो, इस बात का भी ध्यान रखा गया है. उन्होंने बताया कि उत्तरबंगाल विश्वविद्यालय के विद्यार्थी ने भी उत्तरबंग उत्सव का एक वेन्यू विश्वविद्यालय में रखने की मांग की थी. जिसका ध्यान रखते हुए उत्सव के दौरान विश्वविद्यालय के रवीन्द्र भानु मंच पर भी कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें