29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खोलाचंद फाफरी के 26 युवाओं को नौकरी पाने के दिये गये टिप्स

बीएसएफ के सहायक प्रशिक्षण केंद्र बैकुंठपुर में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित सिलीगुड़ी : बीएसएफ के सहायक प्रशिक्षण केंद्र (एसटीसी) बैकुंठपुर के बहु उद्देश्यीय भवन में गुरुवार को एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें परिसर के निकटवर्ती गांव खोलाचंद फाफरी के 26 युवा छात्रों ने भाग लिया. जिनमें चार छात्राएं व 22 छात्र शामिल थे. […]

बीएसएफ के सहायक प्रशिक्षण केंद्र बैकुंठपुर में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

सिलीगुड़ी : बीएसएफ के सहायक प्रशिक्षण केंद्र (एसटीसी) बैकुंठपुर के बहु उद्देश्यीय भवन में गुरुवार को एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें परिसर के निकटवर्ती गांव खोलाचंद फाफरी के 26 युवा छात्रों ने भाग लिया. जिनमें चार छात्राएं व 22 छात्र शामिल थे. जागरूकता कार्यक्रम में उप समादेष्टा (प्रशिक्षण) रमेश कुमार सिंह व वरिष्ठ अधीनस्थ अधिकारी कुलदीप पटवाल ने छात्रों को संघ लोक सेवा आयोग और कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित परीक्षाओं के महत्व, आवेदन करने की प्रक्रिया व आवश्यक अहर्ताओं के बारे में जानकारी दी. इसके साथ इन परीक्षाओं में कैसे सफलता प्राप्त की जा सकती है, उसके गुर भी बताये. वहीं पीटी अनुदेशक राजेंद्र और जीता राम ने छात्रों को दौड़ करने व शारीरिक दक्षता बढ़ाने के तरीके समेत आहार योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया.
कार्यक्रम के अंत में रमेश कुमार सिंह ने छात्रों को कहा कि भविष्य में आपको किसी भी प्रकार की जानकारी लेनी हो तो बेझिझक सहायक प्रशिक्षण केंद्र में संपर्क कर सकते हैं. आपको हरसंभव मदद की जायेगी. छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए जागरूकता कार्यक्रम का समापन किया गया.
समापन के पश्चात छात्रों और उनके परिजनों ने बताया कि वे इससे काफी लाभान्वित हुए हैं. इस जागरूकता कार्यक्रम के लिए सबों ने सहायक प्रशिक्षण केंद्र के महानिरीक्षक(आइपीएस) सुनील कुमार का आभार व्यक्त किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें