23.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

डेढ़ साल की बच्ची के गॉल ब्लाडर में पथरी

बालुरघाट : रिक्सा चालक पिता की छोटी सी बच्ची पारूल के गॉलब्लडर में पथरी पाये जाने की चिकित्सकों ने पुष्टी की है. जरुरतमंद दंपति ने अपनी फूल से बच्ची को बचाने के लिए लोगों से सहयोग की गुहार लगायी है. बालुरघाट के खादिमपुर बटतला इलाके में पत्नी व बच्ची के साथ किराये के मकान में […]

बालुरघाट : रिक्सा चालक पिता की छोटी सी बच्ची पारूल के गॉलब्लडर में पथरी पाये जाने की चिकित्सकों ने पुष्टी की है. जरुरतमंद दंपति ने अपनी फूल से बच्ची को बचाने के लिए लोगों से सहयोग की गुहार लगायी है. बालुरघाट के खादिमपुर बटतला इलाके में पत्नी व बच्ची के साथ किराये के मकान में रहता है रिक्साचालक खोकन दास.

खोकन की पत्नी बुल्टी साहा ने 2018 साल के 28 अगस्त को छह महीने के गर्भवस्था में बेटी को जन्म दिया. जन्म के समय बच्ची का वजन सिर्फ 900 ग्राम था. जन्म से ही पारूल बीमार रहने लगी. मालदा के आईसीसीयू में इलाज के बाद थोड़ी स्वस्थ्य हुई. अब 1 वर्ष तीन महीने की उम्र में फिर से बीमार पड़ी. चिकित्सकों ने जांच के बाद बताया कि बच्ची के गॉलब्लडर में 8.9 एमएम की पथरी है.

बच्ची काफी छोटी व कमजोर होने के कारण बालुरघाट जिला अस्पताल ने ऑपरेशन का जोखिम उठाने के तैयार नहीं हुआ. चिकित्सकों ने बताया कि बच्ची का इलाज सिलीगुड़ी या कोलकाता में ले जाकर करवाना होगा. लेकिन आर्थिक तंगी के कारण रिक्सा चालक पिता बच्ची का इलाज नहीं करवा पा रहा है. इस स्थिति में अपनी बच्ची को बचाने के लिए असहाय दंपति ने लोगों व सरकार से मदद की गुहार लगायी है.

सड़क किनारे पलटी बस, 10 जख्मी

रायगंज. गुरुवा दोपहर लगभग 12 बजे उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपड़ा थाना अंतर्गत सोनापुर इलाके के 31 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे एक बस पलट गयी.

घटना में बस के लगभग 10 यात्री जख्मी हुये हैं. यह प्राइवेट बस सिलीगुड़ी से मालदा जा रही थी. स्थानीय लोगों ने जख्मियों को बरामद कर इस्लामपुर महकमा अस्पताल पहुंचाया. घटना से लगभग आधे घंटे तक राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगा रहा. बस यात्रियों ने बताया कि अतिरिक्त तेज गती से दूसरी गाड़ी को ओवरटेक करने के दौरान दुर्घटना हुई है.

पेयजल में गंदगी व दुर्गंध इलाके में छाया असंतोष

कूचबिहार. नगरपालिका द्वारा आपूर्ति की गयी पेयजल गंदा होने से कूचबिहार के 16 नंबर वार्डवासी परेशान हैं. पेयजल के नल से काफी कम पानी आ रहा है. कभी कभी बंद ही हो जाता है तो कभी दुर्गंध भरा पानी आता. अब पेयजल को जिस बालटी में रखा जाता है उसके उपर तेल जैसा पदार्थ तैरता दिखता है.

यह स्थिति कूचबिहार शहर के 16 नंबर वार्ड की बनी हुई है. स्थानीय गृहवधू का कहना है कि यह पानी ना तो पीने योग्य है ना ही भोजन पकाने योग्य. पानी से दुर्गंध निकल रहा है. स्थानीय लोगों ने इसके खिलाफ नगरपालिका में शिकायत की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. कूचबिहार नगरपालिका चेयरमैन भूषण सिंह ने कहा कि मामले की छानबीन की जायेगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें