siliguri

  • Dec 15 2019 1:00AM
Advertisement

बर्फबारी से सर्द हुआ समतल

सिलीगुड़ी : दार्जिलिंग-सिक्किम के पार्वत्य क्षेत्रों में शुक्रवार से ही हो रही बर्फबारी से समतल भी सर्द हो गया है. शनिवार को सिलीगुड़ी व आस-पास के इलाके में सुबह में हुई बूंदा-बांदी ने भी लोगों को और ठिठुरा दिया. दो दिनों से भगवान सूर्य के भी दर्शन न होने से पारा भी लुढ़क गया. हालांकि शनिवार दोपहर एक बजे सूर्य भगवान ने लोगों को दर्शन दिये और तकरीबन आध-एक घंटे बाद ही विलुप्त भी हो गये.

घंटे भर की धूप से लोगों को राहत तो मिली,  लेकिन शाम ढलते ही मौसम फिर से सर्द हो उठा. मौसम विभाग की माने तो रविवार को बारिश होने की संभावना है. अगर बारिश हुई तो पारा और लुढ़केगा. साथ ही शीतलहरी के साथ कनकनी बनी रहेगी. वहीं, अगले आठ-10 दिनों तक मौसम के यूं ही बने रहने की संभावना है.

ठिठुरन भरे मौसम से बचने के लिए लोगों को जहां जगह-जगह अलाव के सामने बैठे देखा गया, वहीं दिनभर लोगों को सिर से पांव तक गरम कपड़ों में भी लिपटा देखा गया.उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय के मौसम विभाग से अगले आठ-10 दिनों तक के मिले तापमान के आंकड़ों के अुनसार शनिवार सिलीगुड़ी व आस-पास का औसत तापमान अधिकतम 25 व न्यूनतम 14 डिग्री सेल्सियस रहा. आद्रता 50 प्रतिशत व हवा की रफ्तार पांच किमी प्रति घंटा रही. 

रविवार को बारिश होने और पारा लुढ़कने की संभावना है. पारा लुढ़कर अधिकत तापमान 24 व न्यूनतम 13 डिग्री सेल्सियस होने की संभावना है. सोमवार को तापमान एक समान रह सकता है.

लेकिन मंगलवार को वापस पारा लुढ़कर अधिकतम 23 व न्यूनतम 12 डिग्री सेल्सियस, बुधवार और गुरुवार को एक समान, शुक्रवार से रविवार तक तापमान प्राय: समान-समान ही देखा जा रहा है. इन तीन दिनों तक तापमान अधिकतम 23 व न्यूनतम 13 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.सिलीगुड़ी व आस-पास का मौसम सर्द होते ही गरम कपड़ों की मांग भी बढ़ गयी है.

बाजारों में ऊनी कपड़ों के दुकानों में लोगों की काफी भीड़ देखी गयी. शहर के सेठ श्रीलाल मार्केट, हिलकार्ट रोड, विधान मार्केट, विधान रोड, महावीर स्थान की दुकानों, शॉपिंग मॉलों के शोरूमों में लोग गरम कपड़े खरीदते नजर आये. 

 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement