27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

द्वितीय सेवक ब्रिज निर्माण की फिर बुलंद हुई आवाज

डुआर्स फोरम फॉर सोशल रिफॉर्म 15 दिसंबर को निकालेगी बाइक रैली सेवक कोरोनेशन ब्रिज पर होगा धरना-प्रदर्शन सिलीगुड़ी : द्वितीय सेवक ब्रिज निर्माण की मांग को लेकर डुआर्स फोरम फॉर सोशल रिफॉर्म ने एक बार फिर से अपनी आवाज बुलंद की है. एलेनबाड़ी से लेकर सेवक बाजार तक द्वितीय सेवक ब्रिज की मांग को लेकर […]

डुआर्स फोरम फॉर सोशल रिफॉर्म 15 दिसंबर को निकालेगी बाइक रैली

सेवक कोरोनेशन ब्रिज पर होगा धरना-प्रदर्शन
सिलीगुड़ी : द्वितीय सेवक ब्रिज निर्माण की मांग को लेकर डुआर्स फोरम फॉर सोशल रिफॉर्म ने एक बार फिर से अपनी आवाज बुलंद की है. एलेनबाड़ी से लेकर सेवक बाजार तक द्वितीय सेवक ब्रिज की मांग को लेकर आगामी 15 दिसंबर रविवार को एक बाइक रैली का आयोजन किया जायेगा. यह रैली मालबाजार से शुरू होकर सेवक कोरोनेशन ब्रिज (बाघ पुल) पर पहुंच शांतिपूर्ण धरना-प्रदर्शन किया जायेगा.
ये जानकारी मंगलवार को सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट क्लब में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में डुवार्स फोरम फॉर सोशल रिफॉर्म के सचिव चंदन राय ने दी. पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि डुवार्स पूर्ण रूप से सिलीगुड़ी पर निर्भर है. हर रोज डुवार्स से लाखों लोग रोजगार, स्वास्थ्य व अन्य जरूरी को लेकर सिलीगुड़ी आते हैं. इसके अलावे देश-विदेश से पर्यटक भी डुवार्स में घूमने पहुंचते हैं. सेवक के रास्ते डुवार्स जाने वाली सभी गाड़ियों को सेवक कोरोनेशन ब्रिज (बाघ पुल) पार करना पड़ता है.
उन्होंने बताया कि वह ब्रिज काफी पुराना हो गया है. 2011 में आये भूकंप के दौरान यह ब्रिज काफी क्षतिग्रस्त हो गया था. इस कारण उस ब्रिज पर 16 टन से ज्यादा वजन वाले वाहनों के प्रवेश पर मनाही है. आये दिन वहां जाम की समस्या बनी रहती है. पहाड़ी इलाका होने के चलते बारिश के दिनों में वहां भूस्खलन का भी खतरा होता है.
उन्होंने बताया कि लंबे समय से डुवार्स के लोग वहां द्वितीय सेवक ब्रिज की मांग कर रहे हैं. 2012 में केन्द्र ने इसके लिए सहमति भी जतायी थी. 50 लाख का डीपीआर तैयार भी किया गया था. किसी कारणवश ब्रिज का टेंडर पूरा नहीं हो पाया. उन्होंने बताया कि अगर एलेनबाड़ी से सेवक बाजार ब्रिज का निर्माण होता है तो सिलीगुड़ी से डुवार्स की दूरी 10 किलोमीटर तक कम हो जायेगी. इससे रोज आने-जाने वाले लोगों का काफी समय भी बचेगा. इस विषय को लेकर उन लोगों ने कई बार राज्य व केन्द्र को अवगत कराया है. इसी के साथ पर्यटन मंत्री गौतम देव से भी उन लोगों ने दो बार मुलाकात की है.
उन्होंने बताया कि उनका आंदोलन सरकार के खिलाफ नहीं है. लोगों को इस बारे में अवगत कराने के लिए ही वे बाइक रैली निकाल रहे हैं. रैली रविवार सुबह 10 बजे मालबाजार से शुरू होगी. जिसके बाद वे बाघ पुल के सामने 10 मिनट तक शांतिपूर्ण धरना-प्रदर्शन करेंगे. प्रेस कांफ्रेंस में डुआर्स फोरम फॉर सोशल रिफॉर्म के उपाध्यक्ष अरूण कुमार चौधरी व अन्य सदस्य भी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें