36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

केंद्र सरकार ने पहाड़वासियों के हित में कुछ नहीं किया : शांता

कर्सियांग : दार्जिलिंग आगमन के दौरान भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी ने दार्जिलिंग पहाड़ी क्षेत्र के बारे में जो बयान दिया है, उसका तृणमूल राज्यसभा सांसद शांता छेत्री ने कड़ा विरोध किया है. उन्होंने कहा कि दार्जिलिंग के बारे में लॉकेट चटर्जी को कुछ पता नहीं है. उन्होंने कहा कि लॉकेट चटर्जी ने दार्जिलिंग पहाड़ी क्षेत्र […]

कर्सियांग : दार्जिलिंग आगमन के दौरान भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी ने दार्जिलिंग पहाड़ी क्षेत्र के बारे में जो बयान दिया है, उसका तृणमूल राज्यसभा सांसद शांता छेत्री ने कड़ा विरोध किया है. उन्होंने कहा कि दार्जिलिंग के बारे में लॉकेट चटर्जी को कुछ पता नहीं है. उन्होंने कहा कि लॉकेट चटर्जी ने दार्जिलिंग पहाड़ी क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों का भ्रमण नहीं किया है. उन्हें इस पहाड़ी क्षेत्र के विकासमूलक कार्यों के बारे में कुछ जानकारी नहीं है. श्रीमती छेत्री ने कहा कि पहाड़वासियों के हित में केंद्र सरकार ने अभी तक कुछ भी नहीं किया है.

उन्होंने बताया कि वर्ष 2011 में पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस पार्टी की सरकार गठन होने के बाद से सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दार्जिलिंग पहाड़ी क्षेत्र के विविध इलाकों में काफी विकासमूलक कार्यों को किया है. कुल सोलह जातियों के लिए मुख्यमंत्री ने विकास बोर्डों का गठन किया. वर्ष -2009 से दार्जिलिंग पहाड़वासियों ने भाजपा के सांसद को जीत दिलाकर संसद में भेजने का कार्य किया. परंतु केन्द्र सरकार ने दार्जिलिंग पहाड़ी क्षेत्र के लोगों के हित में आजतक कुछ नहीं किया है. यहां तक कि दार्जिलिंग पहाड़ी क्षेत्र के लिए केन्द्रीय विश्वविद्यालय की मांग को भी पूर्ण नहीं किया है.
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहाड़ के लिए राज्य विश्वविद्यालय दिया है. इसका निर्माण कार्य कर्सियांग महकमे के जोगीघाट में हो रहा है. कालिम्पोंग व दार्जिलिंग में आईटी हब् बन रहा है. जीटीए व पर्यटन विभाग की ओर से भी कई विकासमूलक कार्यों को करने का क्रम जारी है. इको टूरिज़्म व होमस्टे के क्षेत्र में भी कई विकासमूलक कार्य हो रहा है. उन्होंने कहा कि सांसद लकेट चटर्जी विशेषकर घुमने के लिए आयी हैं. दार्जिलिंग के विकासमूलक कार्यों के बारे में उन्हें कुछ जानकारी नहीं है. इसलिए दार्जिलिंग पहाड़ी क्षेत्र के विकासमूलक कार्यों को लेकर मनगढ़ंत विवृति देना उचित नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें