28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमीन की घेराबंदी करेगी जीआरपी

रेल पुलिस अधिकारियों के साथ रंजन सरकार ने जमीन का लिया जायजा कहा : रास्ते को लेकर जारी विवाद का कर लिया गया समाधान जीआरपी की ओर से रास्ता बंद करने के बाद शुरू हुआ था बवाल सिलीगुड़ी : एयरव्यू मोड़ स्थित राज्य रेल पुलिस (जीआरपी) के जमीन की घेराबंदी को लेकर रेल पुलिस तत्पर […]

रेल पुलिस अधिकारियों के साथ रंजन सरकार ने जमीन का लिया जायजा

कहा : रास्ते को लेकर जारी विवाद का कर लिया गया समाधान

जीआरपी की ओर से रास्ता बंद करने के बाद शुरू हुआ था बवाल

सिलीगुड़ी : एयरव्यू मोड़ स्थित राज्य रेल पुलिस (जीआरपी) के जमीन की घेराबंदी को लेकर रेल पुलिस तत्पर हो गयी है. इसको लेकर रेल पुलिस के अधिकारियों ने गुरुवार को जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष रंजन सरकार उर्फ राणा दा के साथ जमीन का जायजा लिया. स्थानीय लोगों की समस्याओं को सुनने के बाद अब सहमति से निर्माण कार्य जल्द शुरू किया जायेगा.

घेराबंदी के दौरान आम लोगों के आवागमन के लिए रास्ता भी छोड़ा जायेगा. इससे अब कुम्हार टोली जाने के लिए रास्ते को लेकर चल रहा विवाद भी समाप्त हो जायेगा. रेल एसपी अंजली ने बताया कि बहुत जल्द ही जीआरपी की ओर से खाली मैदान की घेराबंद का काम शुरू किया जायेगा.

मिली जानकारी के अनुसार कुम्हारटोली, ट्यूमल पाड़ा व आसपास के इलाके के लोग जीआरपी की जमीन के बीचो-बीच रास्ते का इस्तेमाल कर रहे थे. तब रेलवे के जमीन की घेराबंदी नहीं हुई थी. इधर सुरक्षा के दृष्टिकोण से रेल पुलिस ने जमीन की घेराबंदी करने का फैसला किया. जिसके बाद रेल पुलिस जमीन घेरने को लेकर तत्पर हो गयी. रेल पुलिस की जमीन के खुला होने के कारण ही दुर्गा पूजा प्रतिमा विसर्जन के बाद गाड़ियों को वहां से निकाला जाता था.

हालांकि वर्ष 2015 में सुरक्षा का हवाला देते हुए जीआरपी की ओर से कुम्हार टोली वाले हिस्से की घेराबंदी कर दी गयी थी. उस दौरान ही दीवाल के बीचो-बीच लोगों के आने-जाने के लिए एक छोटा सा रास्ता छोड़ दिया गया था. बीते कुछ दिनों पहले उस रास्ते को भी रेल पुलिस ने बंद कर दिया, जिससे विवाद बढ़ गया.

स्थानीय लोगों ने वार्ड पार्षद परिमल मित्र के नेतृत्व में रास्ते को चालू कराने के लिए काफी मशक्कत भी की. स्थानीय लोगों ने रेल एसपी कार्यालय का घेराव भी किया था. लेकिन रेल एसपी अंजली सिंह के साथ हुई बातचीत में पार्षद को स्पष्ट तौर से कह दिया गया कि जमीन रेल पुलिस की है और सुरक्षा के दृष्टिकोण से इसकी घेराबंदी जरूरी है.

इस वर्ष भी दुर्गा पूजा के दौरान मूर्ति वर्सजन के लिए रास्ते को खोलने को लेकर पर्यटन मंत्री गौतम देव ने जीआरपी की एसपी अंजली सिंह के साथ बैठक भी की थी. उस दौरान भी रेल एसपी ने स्पष्ट कर दिया कि हम सुरक्षा के साथ समझौता नहीं करेंगे. इसके बाद अचानक काली पूजा से पहले जीआरपी ने उस छोटे से रास्ते को भी बंद कर दिया.

घटना की जानकारी मिलने के बाद जीआरपी पुलिस अधिकारियों के साथ तृणमूल जिलाध्यक्ष रंजन सरकार ने विवादित रास्ते व जमीन का जायजा लिया. इस दौरान जीआरपी ने भी साफ कह दिया है कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से जमीन की घेराबंदी जरूरी है. इसके लिए सुरक्षा दीवार जल्द खड़ा किया जायेगा. इसके साथ ही लोगों के आने-जाने के लिए बगल से एक रास्ता भी निकाला जायेगा. इतना ही नहीं रात के वक्त लोगों को परेशानी ना हो, इसका ध्यान रखते हुए तृणमूल नेता के आग्रह पर स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था की बात भी कही गयी.

इस मामले को लेकर रंजन सरकार ने बताया कि रास्ते को लेकर चल रहे विवाद का समाधान हो गया है. उन्होंने कहा कि इलाका का जायजा लेने के साथ ही जीआरपी के अधिकारियों से भी बातचीत हुई है. दार्जिलिंग जिला तृणमूल ने इस समस्या को गंभीरता से लिया है. जीआरपी से वहां रास्ता बनाने की अपील की है. उन्होंने बताया कि रेलवे की भूमि से ही रास्ते के लिए जगह छोड़ा जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें