37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नहीं हुआ रेल पार्क का उद्घाटन, आज होने की उम्मीद

मालदा : शहर के रेल पार्क का शनिवार को ही उद्घाटन संपन्न होना था. लेकिन कहा जा रहा है कि पूर्वी रेलवे के जीएम की व्यस्तता के चलते कार्यक्रम टाल दिया गया है. अब यह उद्घाटन सोमवार को होने वाला है. हालांकि यह भी अभी तक निश्चित रुप से नहीं कहा जा सकता है. वहीं, […]

मालदा : शहर के रेल पार्क का शनिवार को ही उद्घाटन संपन्न होना था. लेकिन कहा जा रहा है कि पूर्वी रेलवे के जीएम की व्यस्तता के चलते कार्यक्रम टाल दिया गया है. अब यह उद्घाटन सोमवार को होने वाला है. हालांकि यह भी अभी तक निश्चित रुप से नहीं कहा जा सकता है. वहीं, पार्क के जीर्णोद्धार को लेकर अनियमितता के आरोप लगे हैं.

यह आरोप और कोई नहीं बल्कि तृणमूल के नगर पार्षद और रेलवे उपभोक्ता परामर्शदात्री समिति के मालदा उपाध्यक्ष नरेंद्र नाथ तिवारी ने लगाये हैं. उन्होंने कहा है कि उन्हें आशंका है कि रेल पार्क के सुधार के नाम पर लाखों रुपये का वारा-न्यारा हुआ है. उधर, उद्घाटन को लेकर पूर्वी रेलवे के मालदा डिवीजन के डीआरएम तनु चंद्रा से फोन पर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है.
उल्लेखनीय है कि अस्सी के दशक में तत्कालीन रेल मंत्री एबीए गनी खान चौधरी की पहल पर मालदा टाउन स्टेशन संलग्न इलाके में कई एकड़ जमीन पर रेल पार्क का निर्माण किया गया था. लेकिन पिछले दो दशकों से पार्क की जीर्ण शीर्ण हालत थी. यह पार्क देखरेख के अभाव में असामाजिक क्रियाकलाप का अड्डा बना हुआ था. उसके बाद वर्ष 2018 में मालदा डिवीजन के पक्ष से पार्क का जीर्णोद्धार किया गया. अब इसके उद्घाटन का इंतजार है.
हेराफेरी का आरोप लगाते हुए तृणमूल नेता नरेंद्र नाथ तिवारी ने बताया कि रेलवे विभाग पार्क के सुधार पर कितने रुपये खर्च हुए और किस एजेंसी को यह काम दिया गया जैसे तथ्य नहीं बता पा रहा है. वहीं, उद्घाटन कार्यक्रम को भी अचानक स्थगित कर दिया गया. रेलवे विभाग के सूत्रों का कहना है कि सोमवार को यह उद्घाटन होगा. लेकिन वह भी निश्चित रुप से नहीं कहा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें