36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मेगा कार्निवॉल के चलते यातायात में रुकावट से क्षोभ

कूचबिहार : वाणिज्यिक संगठन कूचबिहार डिस्ट्रिक्ट इंडस्ट्रियलिस्ट वेलफेयर एसो. के मेगा कॉर्निवॉल पर बीएस रोड घेरकर आम यात्रियों की परेशानी बढ़ाने का आरोप लगा है. आरोप है कि इसमें पुलिस प्रशासन का भी परोक्ष सहयोग रहा. इस कार्निवॉल के चलते पुलिस ने हरिशपाल चौपथी से लेकर मीना कुमारी चौपथी तक का आवागमन बंद कर दिया. […]

कूचबिहार : वाणिज्यिक संगठन कूचबिहार डिस्ट्रिक्ट इंडस्ट्रियलिस्ट वेलफेयर एसो. के मेगा कॉर्निवॉल पर बीएस रोड घेरकर आम यात्रियों की परेशानी बढ़ाने का आरोप लगा है. आरोप है कि इसमें पुलिस प्रशासन का भी परोक्ष सहयोग रहा. इस कार्निवॉल के चलते पुलिस ने हरिशपाल चौपथी से लेकर मीना कुमारी चौपथी तक का आवागमन बंद कर दिया.

यहां तक कि बीएस रोड की पॉकेट रूटों और गलियों तक को आम लोगों के लिये बंद कर दिया गया. कुछ लोगों ने इस तरह के आयोजन को लेकर सवाल किये हैं कि इससे औद्योगिक विकास में कहां तक तेजी आयेगी.
उल्लेखनीय है कि रविवार की शाम चार बजे से लेकर रात आठ बजे तक कार्निवॉल आयोजित हुआ. हालांकि यह काफी विलंब से शुरु हुआ. समारोह शुरु होने से बहुत पहले से पुलिस ने सड़क मार्ग को घेरकर रख दिया था. बांस से सड़क घेरने से बाइक और साइकिल सवारों को काफी परेशानी हुई. कई बार बाइक व साइकिल सवारों के साथ डेकोरेटरों का विवाद भी हुआ. मरीजों को लेकर एम्बुलेंस और वाहनों को घुमकर लंबी दूरी तय कर अस्पताल जाना पड़ा.
माकपा के जिला सचिव अनंत राय ने कहा कि आम जनता को परेशानी में डालकर कार्निवॉल करने का कोई औचित्य नहीं है. शहर में कई जगह हैं जहां यह समारोह किया जा सकता था. कहा कि पुलिस और प्रशासन ने भी किस आधार पर ऐसे आयोजनों की अनुमति दी है समझ से परे है.
भाजपा के जिला महासचिव संजय चक्रवर्ती ने कहा कि तृणमूल नेताओं की मदद से प्रशासनिक सहयोग से यह कार्निवॉल किया जा रहा है. इस तरह के आयोजनों की उपयोगिता पर सवाल उठ रहे हैं. वहीं, जिला औद्योगिक कल्याण संगठन के सचिव दिलीप कुमार बनिक से पूछने पर उन्होंने इस बारे में मंतव्य करने से मना कर दिया. जबकि डीएसपी ट्रैफिक चंदन दास ने खोजबीन कर पता लगायेंगे कहकर पल्ला झाड़ लिया.
दार्जिलिंग : गोजमुमो अध्यक्ष एवं जीटीए वीओए के पूर्व चेयरमैन विनय तामांग ने कहा है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गोरखाओं की जातीय पहचान और जातीय सुरक्षा की मांग पर अडिग हैं. स्वास्थ्य होकर पहाड़ लौटे श्री तामांग का विभिन्न स्थानों पर पार्टी कार्यकर्ता एवं समर्थकों की ओर से भव्य स्वागत किया गया.
जज बजार स्थित गोजमुमो विनय गुट के केन्द्रीय कार्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए श्री तामांग ने कहा कि गोजमुमो विनय गुट और इसके श्रमिक संगठन दार्जिलिंग तराई डुआर्स प्लांटेशन वकर्स यूनियन ने दार्जिलिंग टी एसोसिएशन और इंडियन टी एसोसिएशन को मान्यता नहीं देगा. ये श्रमिक संगठनों के साथ बैठक करके समस्या का समाधान कर सकते थे, लेकिन ऐसा नहीं किया. जिस के कारण हमलोगों को सरकार के समक्ष जाना पडा. अब श्रमिकों की जो भी मांग होगी उस को लेकर हम लोग सीधा सरकार के साथ बातचीत करेंगे.
श्री तामांग ने कहा कि चाय श्रमिकों को 20 प्रतिशत पूजा बोनस दिलाने के लिए हमें आमरण अनशन पर जाना पड़ा. उसी आमरण अनशन के कारण 11 अक्टूबर को कोलकाता में त्रिपक्षीय बैठक हुई और 20 प्रतिशत पूजा बोनस देने पर समझौता हुआ. मालिकों की ओर से आर्थिक अवस्था का हवाला दे कर किश्तों की बात उठी तो उक्त विषय पर लंबी बहस के बाद श्रमिक संगठनों ने उस को मान लिया.
आज राजनीतिक स्वार्थ के लिए जिस श्रमिक संगठन ने उक्त दस्तावेज पर हस्ताक्षर किया है, उसी श्रमिक संगठनों की शाखा प्रशाखा उसका विरोध कर रही है. सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नार्थ बंगाल के भ्रमण पर आ रही हैं और मंगलवार को मुख्यमंत्री का कर्सियांग आने का कार्यक्रम है. श्री तामांग ने कहा कि वे लोग मुख्यमंत्री बनर्जी के साथ भेंटवार्ता करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें