34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

क्राइम रोकने को नेहा व किशन ने दिखाया पुलिस को रास्ता

दार्जिलिंग पुलिस की ओर से आयोजित किया गया था प्रशिक्षण कार्यक्रम दार्जिलिग : शनिवार को शहर के लाडेनाला रोड स्थित हेडेन हॉल में पुलिस प्रशासन की ओर से पुलिस के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम में दार्जिलिंग के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरिकृष्णा प्रसाद खासतौर पर उपस्थित रहे. इसी तरह से […]

दार्जिलिंग पुलिस की ओर से आयोजित किया गया था प्रशिक्षण कार्यक्रम

दार्जिलिग : शनिवार को शहर के लाडेनाला रोड स्थित हेडेन हॉल में पुलिस प्रशासन की ओर से पुलिस के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम में दार्जिलिंग के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरिकृष्णा प्रसाद खासतौर पर उपस्थित रहे. इसी तरह से अन्य अधिकारियों में दार्जिलिंग डीएसपी राहुल पांडे, सदर थाना आईसी तीर्थ सारथी नाथ आदि मौजूद रहे. आयोजित कार्यक्रम में पुलिस को क्राइम पर रोक लगाने के लिए मार्गदर्शन देने के लिए किशन सिंह व मुंबई हाईकोर्ट की वरिष्ठ अधिवक्ता नेहा सिंह खासतौर पर कार्यक्रम में आये थे.
मिली जानकारी के अनुसार पुलिस के प्रशिक्षण कार्यक्रम में पहुंचे किशन सिंह की सलाह पर देश के विभिन्न राज्यों में हो रहे साइबर क्राइम पर अंकुश लगाने और क्राइम करने वालों को गिरफ्तार करने में काफी सफलता मिली है. वे साइबर क्राइम पर रोक लगाने की भूमिका पर कार्य करते हैं. इसी तरह से क्राइम करनेवालों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए मुंबई हाईकोर्ट की वरिष्ठ अधिवक्ता नेहा सिंह भी उपस्थित रहीं.
आधा घंटा से अधिक समय तक चले पुलिस प्रशिक्षण कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए दार्जिलिंग के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरिकृष्णा प्रसाद ने कहा कि दार्जिलिंग पुलिस की ओर से शनिवार को प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इस दौरान साइबर क्राइम पर काफी हद अंकुश लगाने में कामयाब रहने वाले किशन सिंह खासतौर पर उपस्थित रहे. श्री सिंह अपने जीवन में साइबर क्राइम की जटिल से जटिल समस्याओं का समाधान करके अपराधियों को जेल पहुंचा चुके हैं. उन्होंने अपने जीवन में किये गये इस तरह की घटनाओं पर कार्यों को प्रमाण के साथ दार्जिलिंग पुलिस को गुत्थी सुलझाने का प्रशिक्षण दिया.
इसी तरह से मुंबई हाईकोर्ट की वरिष्ठ अधिवक्ता नेहा सिंह ने क्राइम करने वालों को आइपीसी के अंतर्गत विभिन्न धाराओं को समझाकर कड़ी से कड़ी सजा दिलाने का रास्ता बताया. शहर के हेडेन हॉल में आयोजित कार्यक्रम के बाद संत जोसेफ कॉलेज में भी यहां के विद्यार्थियों के बीच अधिवक्ता नेहा सिंह और किशन सिंह ने अपने विचार रखे. इस दौरान उपस्थित विद्यार्थियों को मानव अधिकारी आदि जैसे विषयों के बारे में जानकारी दी. आज रविवार को फिर संत जोसेफ कॉलेज में फिर कार्यक्रम किया जायेगा. कार्यक्रम में सभी लोगों को आमंत्रित किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें