36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दो घंटे तक भीषण जाम, लोग हलकान

जाम में फंसे हजारों लोग, नगर निगम की लापरवाही उजागर लोगों ने जतायी नाराजगी जाम हटाने के लिए ट्रैफिक पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत सिलीगुड़ी : जाम की समस्या शहर में आम बात हो गई है. सुबह 9 बजे से लेकर रात के 8 बजे तक सिलीगुड़ी के दार्जिलिंग मोड़, हिलकार्ट रोड, वेनस मोड़, कोर्ट […]

जाम में फंसे हजारों लोग, नगर निगम की लापरवाही उजागर लोगों ने जतायी नाराजगी

जाम हटाने के लिए ट्रैफिक पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत
सिलीगुड़ी : जाम की समस्या शहर में आम बात हो गई है. सुबह 9 बजे से लेकर रात के 8 बजे तक सिलीगुड़ी के दार्जिलिंग मोड़, हिलकार्ट रोड, वेनस मोड़, कोर्ट मोड़ व अन्य इलाकों में ट्रैफिक जाम से शहरवासी हलकान हो रहे हैं. इसी क्रम में शुक्रवार सुबह सिलीगुड़ी के गोष्टोपाल मूर्ति के सामने से वेनस मोड़ तक जाने वाले सड़क के एक लेन को बंद कर कचरा उठाने का काम चल रहा था. जिस वजह से उस इलाके में भीषण जाम लग गया. विधान मार्केट से वेनस मोड़ तक जाने वाले लोग रूट बदल कर भूटिया मार्केट होकर अपने गंतव्य की ओर जा रहे थे.
कई लोगों ने तो एसएमसी की इस लापरवाही को लेकर अपनी नाराजगी दिखायी. सुबह 9 बजे से पहले कूड़ा-कचरा हटाने की जिम्मेदारी सिलीगुड़ी नगर निगम की है. जिसके लिए एसएमसी के पास पर्याप्त संख्या में सफाईकर्मी व कचरा उठाने वाली गाड़ियां भी मौजूद है. इसके बाद भी कई बार एसएमसी की लापरवाही लोगों के लिए समस्या बन जाती है.
शुक्रवार दोपहर 12 बजे तक विधान रोड़ के एक लेन को बंद करके एसएमसी की कचरा वाहक गाड़ी वहां से गंदगी उठा रही थी. जिस वजह रोड के दूसरे हिस्से में भयानक जाम लग गया. जाम की समस्या से लोगों को निजात दिलाने के लिए ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को कड़ी धूप में काफी मशक्कत करनी पड़ी. अंत में जाकर दोपहर एक बजे आवागमन सामान्य हुआ. इस मामले को लेकर स्थानीय 12 नंबर वार्ड के पार्षद नांटू पाल ने बताया कि उस स्थान पर वार्ड तथा विधान मार्केट का कचड़ा फेंका जाता है. उन्होंने बताया कि कई बार बोर्ड मीटिंग में उन्होंने कोलकाता की तर्ज पर वहां भी एक क्लीनिंग हाउस बनाने की मांग की थी. इसके लिए एसएमसी को उन्होंने प्रस्ताव भी दिया था.
उनका आरोप है कि एसएमसी इस पर कोई ध्यान नहीं दे रही है. नांटू पाल ने भी लोगों को होने वाली समस्या का जिम्मेवार एसएमसी को ठहराया है. दूसरी ओर एसएमसी के सफाई विभाग के एमएमआईसी मुकुल सेनगुप्ता ने बताया कि कचरा उठाने वाली गाड़ी खराब हो जाने के चलते ही कचरा उठाने में देरी हो गई थी. लेकिन बाद में मैकेनिक बुलाकर गाड़ी ठीक करके काम को दोबारा चालू किया गया. उन्होंने कहा कि इस दौरान सड़क के एक लेन को बंद किया गया था़ जिसके कारण थोड़ी देर के आवागमन प्रभावित रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें