34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

फुलहार नदी पर अस्थायी बांध निर्माण में धांधली

महानंदा इनबैंकमेंट परियोजना की ओर से 50 लाख रुपये किये गये थे मंजूर सांसद ने कहा: जरूरी हुआ तो वह राज्य सरकार से करेंगे बात मालदा : चांचल महकमा अंतर्गत हरिश्चंद्रपुर दो नंबर ब्लॉक के भालुका इलाके में फुलहार नदी पर अस्थायी बांध निर्माण में भारी धांधली होने का आरोप लगा है. यह आरोप स्थानीय […]

महानंदा इनबैंकमेंट परियोजना की ओर से 50 लाख रुपये किये गये थे मंजूर

सांसद ने कहा: जरूरी हुआ तो वह राज्य सरकार से करेंगे बात
मालदा : चांचल महकमा अंतर्गत हरिश्चंद्रपुर दो नंबर ब्लॉक के भालुका इलाके में फुलहार नदी पर अस्थायी बांध निर्माण में भारी धांधली होने का आरोप लगा है. यह आरोप स्थानीय निवासियों से लेकर उत्तर मालदा से सांसद तक ने लगाये हैं. आरोप है कि ठेकेदार एजेंसी ने विभागीय अधिकारियों की मदद से राशि में हेराफेरी की है. कहा गया है कि जिस तरह से काम हुआ है उसमें लाख दो लाख से अधिक का खर्च नहीं हुआ होगा.
फिर आखिर रकम कहां गयी और किसी जेब में गयी? स्थानीय लोगों ने कहा है कि वे लोग इस बारे में सीएम को पत्र देने पर विचार कर रहे हैं. इस बारे में महानंदा इनबैंकमेंट परियोजना के कार्यकारी इंजीनियर बदरुद्दीन शेख ने शुक्रवार को बताया कि हाल में हुई लगातार बारिश के चलते फुलहार नदी का जलस्तर बढ़ने से भालुका इलाके का बांध कई जगह कट गया है. वहां अस्थायी रुप से बांध निर्माण किया गया है. हालांकि हेराफेरी का आरोप सही नहीं है.
विभागीय सूत्र के अनुसार भालुका इलाके में 200-300 मीटर अस्थायी रिंग बांध के लिये 50 लाख मंजूर हुए थे. स्थानीय लोगों के अनुसार मिट्टी की बोरियों और बांस और लकड़ी के लॉगों से अस्थायी बांध बनाया गया है. हालांकि इस काम में 5-7 लाख रुपये से अधिक खर्च नहीं हुआ होगा. इसी से लगता है कि इस काम में बड़ा घपला हुआ है. उत्तर मालदा से सांसद खगेन मुर्मू ने बताया कि सितंबर में उन्होंने बाढ़ का जायजा लिया था. वहां अस्थायी तौर पर रिंग बांध का काम शुरु हुआ था.
उसे भी देखा. लेकिन जिस तरह का काम हुआ है उसमें 50 लाख रुपये खर्च होने का सवाल ही नहीं उठता है. इस बारे में वह जरूरी हुआ तो राज्य सरकार से बात करेंगे. वहीं, ठेकेदार एजेंसी के एक अधिकारी आनंद घोष ने बताया कि विभाग से उन्हें इस काम के लिये कोई निश्चित राशि नहीं बतायी गयी थी. कहा गया था कि किसी भी हालत से बांध की मरम्मत कर बाढ़ को रोकना है. उन पर लगे घोटाले का आरोप सही नहीं है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें