23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लोकल ट्रक मालिक भी आंदोलन में शामिल

पैसे लेने का आरोप लगानेवाले बोल्डर कारोबारी मोहम्मद नूर हुसैन के खिलाफ तृणमूल नेता देवाशीष प्रमाणिक ने दर्ज कराया मानहानि का मुकदमा सिलीगुड़ी : भारत-बांग्लादेश सीमांत फूलबाड़ी में भूटान नंबर के ट्रकों द्वारा बांग्लादेश में बोल्डर निर्यात को लेकर मामला पेचीदा होता जा रहा है. बांग्लादेश में भूटानी गाड़ियों द्वारा बोल्डर निर्यात को लेकर फेडरेशन […]

पैसे लेने का आरोप लगानेवाले बोल्डर कारोबारी मोहम्मद नूर हुसैन के खिलाफ तृणमूल नेता देवाशीष प्रमाणिक ने दर्ज कराया मानहानि का मुकदमा

सिलीगुड़ी : भारत-बांग्लादेश सीमांत फूलबाड़ी में भूटान नंबर के ट्रकों द्वारा बांग्लादेश में बोल्डर निर्यात को लेकर मामला पेचीदा होता जा रहा है. बांग्लादेश में भूटानी गाड़ियों द्वारा बोल्डर निर्यात को लेकर फेडरेशन ऑफ वेस्ट बंगाल ट्रक ऑपरेटर एसोसिएशन का आंदोलन पिछले कई दिनों से जारी है. इसे लेकर संगठन के सदस्यों ने कई बार विरोध प्रदर्शन भी किया. सोमवार से फिर फूलबारी में विरोध प्रदर्शन व आंदोलन शुरू किया गया.

अब मंगलवार से फूलबारी लोकल ट्रक मालिक भी इस आंदोलन में शरीक हो गये हैं. इस संबंध में मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस कर फेडरेशन ऑफ वेस्ट बंगाल ट्रक ऑपरेटर एसोसिएशन के संयुक्त सचिव राजू दास ने बताया कि फूलबारी सीमा पर एक दलाल गिरोह सक्रिय है. उन्होंने बताया कि उनके आंदोलन में कुछ लोग जबरन घुसने का प्रयास कर रहे हैं.

प्रेस कांफ्रेंस में राजू दास ने बताया कि जब हमलोगों ने इस मसले को लेकर मंत्री गौतम देव के साथ बैठक की थी तो उस वक्त देवाशीष प्रमाणिक ने भूटानी गाड़ियों के समर्थन में मंत्री के सामने बयान दिया था. देवाशीष ने गौतम देव को बताया था कि भूटानी गाड़ियों को बॉर्डर पार करवाने से कुछ लोगों का परिवार चलता है.

उन गाड़ियों से लोग पार्किंग के नाम पर 100 तथा कार पास के नाम पर 680 रूपये वसूला जाता है. राजू दास ने साफ-साफ शब्दों में कह दिया कि चेंगराबांधा पोत का संचालन फेडरेशन ऑफ वेस्ट बंगाल ट्रक ऑपरेटर एसोसिएशन के सदस्य कर रहे हैं. अब वे फूलबारी पोत के संचालन भी कब्जा जमाना चाह रहे हैं. उन्होंने कहा कि फूलबारी पोत को किसी भी राजनीतिक पार्टी या फिर दलाल गिरोह के हाथों में जाने नहीं देंगे.

उन्होंने बताया कि भूटान की ओवरलोड गाड़ियों के बांग्लादेश में गैरकानूनी तरीके से प्रवेश कराने के मामले को लेकर संगठन की ओर से राज्य के परिवहन मंत्री को एक ज्ञापन भी सौंपा गया था. जिसके बाद मंत्री ने इस समस्या को लेकर दार्जिलिंग की डीएम से कार्रवाई करने को कहा था. उन्होंने बताया कि पुलिस ने भी 13 ओवरलोडेड गाड़ियों पर जुर्माना लगाया था. उन्होंने कहा कि वे इस मसले को लेकर 22 अक्टूबर को मुख्यमंत्री से मुलाकात करेंगे.

वहीं भूटान के ट्रकों से पैसे लेने के आरोपों में घिरे जलपाईगुड़ी जिला परिषद सदस्य तथा डाबग्राम फूलबारी तृणमूल कांग्रेस नेता देवाशीष प्रमाणिक के खिलाफ आवाज बुलंद करना एक युवक को भारी पड़ गया. मोहम्मद नूर हुसैन के खिलाफ देवाशीष प्रमाणिक ने कोर्ट में मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है. साथ ही नूर हुसैन की मां तंजीना खातून को भी पथेर साथी के काम से निकालने की बात कही जा रही है. दूसरी मोहम्मद नूर हुसैन ने बताया कि उनका भी बोल्डर का व्यापार है.

इसके अलावे वे भी फेडरेशन ऑफ वेस्ट बंगाल ट्रक ऑपरेटर एसोसिएशन के साथ जुड़े हुए है. मोहम्मद नुर हुसैन के अनुसार उन्होंने केवल देवाशीष प्रमाणिक द्वारा भूटानी गाड़ियों का समर्थन करने की बात कही थी. इसके लिए उनकी मां तंजीना खातून को पथेर साथी से काम से निकाल दिया गया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें