29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मवेशी तस्करी के दौरान दो गायों की मृत्यु, दो जख्मी

धूपगुड़ी : मवेशी तस्करी के दौरान भागती हुई पिकअप वैन के उलट जाने से दो गायों की मौत हो गयी जबकि दो जख्मी हो गयीं हैं. शुक्रवार की सुबह यह घटना धूपगुड़ी ब्लॉक अंतर्गत नतून सालाबाड़ी इलाके में हुई है जिसके बाद ग्रामीणों ने वाहनों को रोककर मवेशी तस्करी के खिलाफ विरोध जताया. जानकारी अनुसार […]

धूपगुड़ी : मवेशी तस्करी के दौरान भागती हुई पिकअप वैन के उलट जाने से दो गायों की मौत हो गयी जबकि दो जख्मी हो गयीं हैं. शुक्रवार की सुबह यह घटना धूपगुड़ी ब्लॉक अंतर्गत नतून सालाबाड़ी इलाके में हुई है जिसके बाद ग्रामीणों ने वाहनों को रोककर मवेशी तस्करी के खिलाफ विरोध जताया. जानकारी अनुसार गुरुवार की देर रात को सालबाड़ी ओवरब्रिज इलाके में मवेशियों से लदी पिकअप वैन उलट गयी जिससे दो गायों की मौत हो गयी.

वहीं, दो गायें जख्मी हो गयीं हैं. आरोप है कि जख्मी गायों को एक अन्य खाली पिकअप वैन में लेकर भागने का प्रयास हुआ था हालांकि स्थानीय ग्रामीणों की तत्परता से उसे पकड़ लिया गया. उल्लेखनीय है कि पिकअप वैन सालबाड़ी हाई स्कूल के सामने राष्ट्रीय सड़क पर उलट गयी. उसी समय लोगों ने पिकअप को रोक लिया. उसके साथ ही ग्रामीणों ने पीछे से आ रहे और तीन वाहनों को भी रोक दिया. ग्रामीणों के अनुसार इलाके में पिछले कई महीनों से मवेशी चोरी की घटनायें हो रही हैं. हालांकि पुलिस इन घटनाओं पर काबू पाने का प्रयास नहीं कर रही है.
स्थानीय लोगों का कहना है कि पिछले कई साल से इलाके में मवेशी चोरी की घटना अक्सर हो रही हैं. लेकिन पुलिस उनमें से एक को भी बरामद नहीं कर सकी है. इससे ग्रामीण बेहद नाराज हैं. ग्रामीणों ने पिकअप को भागने नहीं देने के लिये उसके टायर की हवा निकाल दी थी.
इस बीच घटनास्थल पर पहुंची पुलिस को आक्रोशित जनता को नियंत्रित करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. पुलिस ने जब जख्मी मवेशियों को बरामद करने की कोशिश की तो इसमें ग्रामीणों ने बाधा दी. उसके बाद पुलिस अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाकर मवेशियों को इलाज के लिये भिजवाया और फिर ग्रामीणों के साथ बैठक की.
गादंग दो नंबर ग्राम पंचायत के प्रधान सुशील राय और पुलिस अधिकारियों ने उत्तेजित जनता को शांत करने की कोशिश की. पुलिस ने मवेशियों के इलाज की व्यवस्था की. वहीं, पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त पिकअप वैन समेत कुल पांच वाहनों को पुलिस ने जब्त किये हैं. पिकअप के चालक और खलासी समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है. उनसे पुलिस पूछताछ कर रही है.
पुलिस सूत्र के अनुसार मवेशियों की तस्करी की जा रही थी कि चोरी की गयी थी इसकी जांच की जा रही है. वहीं, एएसपी ग्रामीण डेंडुप शेरपा ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें