27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पंचायत समिति के अध्यक्ष समेत तीन नामजद

सरकारी नियमों की अनदेखी कर नाव चलाने की दी थी अनुमति मालदा : 3 अक्टूबर को मालदा में महानंदा नदी में नौकाडूबी की घटना में कांग्रेस संचालित चांचल 1 नंबर पंचायत समिति के अध्यक्ष वाइदुल्लाह चौधरी के खिलाफ शिकायत दर्ज हुई है. चांचल महकमा परिवहन विभाग की ओर से चांचल थाने में शिकायत दर्ज की […]

सरकारी नियमों की अनदेखी कर नाव चलाने की दी थी अनुमति

मालदा : 3 अक्टूबर को मालदा में महानंदा नदी में नौकाडूबी की घटना में कांग्रेस संचालित चांचल 1 नंबर पंचायत समिति के अध्यक्ष वाइदुल्लाह चौधरी के खिलाफ शिकायत दर्ज हुई है. चांचल महकमा परिवहन विभाग की ओर से चांचल थाने में शिकायत दर्ज की गयी है. शिकायत में कहा गया है कि सरकारी नियमों की अनदेखी कर महनंदा नदी घाट में नाव चलाने की अनुमति चांचल 1 नंबर पंचायत समिति ने दी थी. दुर्घटना में नौका चालक, घाट मालिक एवं चांचल 1 नंबर पंचायत समिति के अध्यक्ष को जिम्मेदार ठहराया गया है.
मामले पर पंचायती राज मंत्री गुलाम रब्बानी ने बताया कि कांग्रेस संचालित चांचल 1 नंबर पंचायत समिति के अध्यक्ष ने नियमों की अनदेखी की है. समिति की देखभाल में महानंदपुर ग्राम पंचायत का जगन्नाथपुर घाट में समय सीमा पार होने के बाद बिना किसी टेंडर के अवैध तौर पर पारापार करने का काम हो रहा था. घटना में नाविक, घाट मालिक एवं चांचल 1 नंबर पंचायत समिति के अध्यक्ष के खिलाफ महकमा परिवहन विभाग की ओर से चांचल थाने में शिकायत दर्ज करवायी गयी है.
शिकायत दर्ज होने के बाद से स्थानीय कांग्रेस नेता वाईदुल्लाह चौधरी की मोबाइल स्विच ऑफ है. जिला कांग्रेस अध्यक्ष मुस्ताक आलम ने बताया कि ये घाट पंचायतों में अंतर्गत रहता है. इसमें परिवहन विभाग की कोई भूमिका नहीं है. उन्होंने बताया कि मालदा जिला प्रशासन अपनी व्यर्थता को छिपाने के लिए झूठी शिकायतें दर्ज कर रहा है. घाट का लीज देना बीडीओ की जिम्मेदारी है, जबकि पंचायत समिति के अध्यक्ष के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इसका उन्होंने कड़ा विरोध जताया है. उन्होंने कहा कि 14 अक्टूबर को घटना पर विरोध जताते हुए कांग्रेस की ओर से चांचल थाने घेराव किया जायेगा.
उल्लेखनीय है कि 3 अक्टूबर को महानंदपुर घाट से 50 यात्री एक नाव में सवार होकर ईटाहार के मुकुंदपुर घाट जा रहे थे. बीच महानंदा में नौका डूब जाने से 6 लोगों की मौत हो गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें