25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मालदा में गंगा, फुलहार व महानंदा नदियों का जलस्तर बढ़ा

लाखों बेघर, खुले आसमान के नीचे टेंट लगाकर रह रहे लोग राहत सामग्री अपर्याप्त होने का प्रशासन पर आरोप मालदा : रतुआ में बाढ़ से स्थिति और खराब होती जा रही है. राहत सामग्री नहीं मिलने से बाढ़ पीड़ितों में नाराजगी है. सड़क किनारे टेंट लगाकर तो कुछ खुले आसमान के नीचे आ गये है. […]

लाखों बेघर, खुले आसमान के नीचे टेंट लगाकर रह रहे लोग

राहत सामग्री अपर्याप्त होने का प्रशासन पर आरोप
मालदा : रतुआ में बाढ़ से स्थिति और खराब होती जा रही है. राहत सामग्री नहीं मिलने से बाढ़ पीड़ितों में नाराजगी है. सड़क किनारे टेंट लगाकर तो कुछ खुले आसमान के नीचे आ गये है. राहत शिविरों में पेयजल की भारी संकट है. अपने मवेशियों को साथ लेकर रतुआ 1 नंबर ब्लॉक के बाढ़ पीड़ित भारी परेशानी में दिन गुजार रहे हैं. गंदा व अस्वास्थ्यकर माहौल में रहते हुए बच्चे बीमार पर रहे है. बाढ़ पीड़ितों ने पंचायत व प्रशासन से मदद की गुहार लगायी है.
जिलाशासक कौशिक भट्टाचार्य ने बताया कि रतुआ 1 नंबर ब्लॉक के जिन इलाकों में जलजमाव है. उन इलाकों में राहत कार्य चल रहा है. बाढ़ प्रभावितों को स्कूल में रखा गया है. संबंधित इलाके के आईसीडीएस कर्मी बाढ़ पीड़ितों के बीच खिचड़ी बनाकर वितरित कर रहे है. स्थिति पर कड़ी निगरानी रखा जा रही है. साथ ही इन इलाकों में मेडिकल कैंप लगाया गया है.
रतुआ 1 नंबर ब्लॉक के देवीपुर, काहाला, महानंदाटोला, बिलाइमारी ग्राम पंचायतों में फुलहार नदी का पानी घुसने से लगभग 1 लाख लोग जलजमाव में फंस गये है. लोग खुले आसमान के नीचे आ गये है. कुछ लोग आईसीडीएस सेंटर में आश्रय लिये हैं तो कुछ आसपास के स्कूलों में आश्रित है. लोगों का कहना है कि तीन दिनों से इस स्थिति में पड़े हैं लेकर प्रशासन ने उनकी सुध नहीं ली. शिशु आहार व मवेशियों के आहार को लेकर ज्यादा परेशानी है.
मालदा जिला परिषद के सभाधिपति गौर चंद्र मंडल ने बताया कि पंचायत राज मंत्री गुलाम रब्बानी, जिलाशासक कौशिक भट्टाचार्य सहित उच्चाधिकारियों ने स्थिति का जायेजा लिया है. सरकारी नियमानुसार सूखा भोजन व तिरपाल दिया गया है. मवेशियों के लिए भी व्यवस्था की गयी है. अगर फिर भी कहीं से राहत सामग्री नहीं मिलने की शिकायत है तो उसपर कार्रवायी होगी. सिंचाई विभाग का कहना है कि गंगा व फुलहार नदी का जलस्तर काफी बढ़ गया है. महानंदा में भी जलस्तर खतरे के निशान को छूने लगा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें