26.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मालदा में डेंगू से एक की मौत

प्रभावित इलाकों में भेजे गये बीएमओ मालदा : जिले में डेंगू ज्वर से पीड़ित एक मरीज की मौत हो गयी. डेंगू से मौत की यह घटना गाजोल थानांतर्गत बागसाराई गांव में हुई है जिसके बाद से स्थानीय लोगों में भय व्याप्त है. पारिवारिक सूत्र के अनुसार मृत मरीज का नाम सुरेन सरकार (55) है. हालांकि […]

प्रभावित इलाकों में भेजे गये बीएमओ

मालदा : जिले में डेंगू ज्वर से पीड़ित एक मरीज की मौत हो गयी. डेंगू से मौत की यह घटना गाजोल थानांतर्गत बागसाराई गांव में हुई है जिसके बाद से स्थानीय लोगों में भय व्याप्त है. पारिवारिक सूत्र के अनुसार मृत मरीज का नाम सुरेन सरकार (55) है. हालांकि जिला और ब्लॉक स्वास्थ्य विभाग ने डेंगू से मौत के मामले से इंकार किया है. इस बीच गाजोल ग्रामीण अस्पताल और मालदा मेडिकल कॉलेज में अज्ञात ज्वर से पीड़ित होकर भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है.
मृत मरीज के रिश्तेदार स्वरुप सरकार ने बताय कि 14 रोज पहले सुरेन सरकार को अज्ञात ज्वर होने के बाद उनका इलाज घर पर ही चल रहा था. लेकिन बुखार उतर नहीं रहा था और उनका स्वास्थ्य गिरने लगा. उसके बाद उनकी हालत बिगड़ने लगी. इसके बाद ही उन्हें गाजोल हाथीमारी अस्पताल में भर्ती कराया गया. बाद में जब वहां भी स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो ओल्ड मालदा ब्लॉक के एक नर्सिंग होम में भर्ती किया गया. परिवार का दावा है कि मरीज के रक्त के रिपोर्ट में डेंगू के विषाणु मिले थे. पांच रोज तक नर्सिंग होम में इलाज चलने के बाद शुक्रवार की रात को उनकी मृत्यु हो गयी.
मालदा के सीएमओ डॉ. सैयद शाहजहान विश्वास ने बताया कि डेंगू से मौत की खबर उनके पास नहीं है. जिन ब्लॉकों में अज्ञात ज्वर का प्रकोप दिखायी दिया है वहां बीएमओ को भेजा जा रहा है. लोगों से ऐसे मामलों वाले मरीजों को निकटवर्ती अस्पताल या मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराने के लिये कहा गया है. ब्लॉक प्रशासन लोगों को सफाई को लेकर जागरुक किया जा रहा है. उधर, संबंधित सरकारी अस्पतालों के अनुसार इंगलिशबाजार, ओल्ड मालदा, हबीबपुर, गाजोल, हरिचंद्रपुर समेत कई इलाकों में अज्ञात बुखार के मरीजों की संख्या बढ़ रही है.
मेडिकल कॉलेज में ज्वर से पीड़ित डेढ़ सौ से अधिक मरीज भर्ती किये गये हैं. हालांकि इन मरीजों के लिये अलग से व्यवस्था नहीं किये जाने से परिजनों में असंतोष है. मेडिकल कॉलेज के उपाधीक्षक डॉ. अमित दां ने बताया कि डेंगू के मरीजों की संख्या इस बार तुलनात्मक रुप से कम है. जो अज्ञात ज्वर से पीड़ित होकर भर्ती हैं उनके रक्त की जांच की जा रही है. उनका बेहतर इलाज किया जा रहा है.
मालदा जिला परिषद के सभाधिपति गौड़चंद्र मंडल ने बताया कि डेंगू बुखार की रोकथाम को ग्रामीण इलाकों में प्रचार किया जा रहा है. पंचायत निकायों के जरिये इलाके में गंदगी जमा नहीं रहने देने और साफ-सफाई रखने के लिये कहा जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें