28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कारा आरक्षी की परीक्षा देने आये तीन फर्जी परीक्षार्थी गिरफ्तार

गिरफ्तार आरोपियों में दो बिहार और एक मालदा का निवासी मालदा : पुलिस ने सरकारी परीक्षा देने वाले फर्जी परीक्षार्थियों के एक और गिरोह का पर्दाफाश किया है. इस दौरान तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है जिनमें से दो बिहार और एक मालदा जिले का निवासी है. रविवार को यह घटना ओल्ड मालदा थानांतर्गत […]

गिरफ्तार आरोपियों में दो बिहार और एक मालदा का निवासी

मालदा : पुलिस ने सरकारी परीक्षा देने वाले फर्जी परीक्षार्थियों के एक और गिरोह का पर्दाफाश किया है. इस दौरान तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है जिनमें से दो बिहार और एक मालदा जिले का निवासी है. रविवार को यह घटना ओल्ड मालदा थानांतर्गत साहापुर हाई स्कूल में हुई है. मालदा थाना मामले की जांच कर रही है.
सोमवार को जिले के एसपी आलोक राजोरिया ने इसकी जानकारी प्रेस वार्ता के जरिये दी है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के नाम हैं, बिहार के औरंगाबाद जिले के हातियारा निवासी चंद्र प्रकाश (26) और छपरा निवासी सचिन कुमार सिंह (25) और मालदा के बामनगोला थानांतर्गत नालागोला इलाके का निवासी जगदीश सरकार (31).
पुलिस सूत्र ने बताया कि चंद्र प्रकाश रविवार को राज्य की कारा आरक्षी की परीक्षा देने मालदा के साहापुर हाई स्कूल आया था. परीक्षा के शुरु में ही एडमिट कार्ड से उसका चेहरा नहीं मिलने पर जब छानबीन की गयी तो वह फर्जी परीक्षार्थी निकला. उससे पूछताछ में ही अन्य दो आरोपियों के नाम का पता चलने पर पुलिस ने उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया.
गिरोह का सरगना चंद्र प्रकाश बताया गया है. पूछताछ में उसने बताया कि कोई भी सरकारी विभाग की परीक्षा होने पर वह एजेंट के मार्फत परीक्षार्थियों की तलाश करने लगता था. एक परीक्षार्थी से ये लोग 30-40 हजार रुपये लेते हैं. इसके एवज में इनके एजेंट परीक्षा देते थे. इस धंधे के सिलसिले में ही बिहार के दोनों निवासियों की पहचान मालदा निवासी जगदीश सरकार से हुई और वह भी इस गिरोह में शामिल हो गया. उल्लेखनीय है कि हाल के दिनों में इस तरह की कई घटनायें होने के बाद परीक्षा के संचालक सतर्क थे जिससे ये फर्जी परीक्षार्थी गिरफ्तार किये जा सके.
एसपी आलोक राजोरिया ने बताया कि आरोपियों को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. पूरे मामले की जांच की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें