31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बांग्लादेश के वाणिज्य दूत ने की राज्यपाल से भेंट

गंगतोक : बांग्लादेश के नयी दिल्ली में पदस्थापित उच्चायुक्त सैयद मुआज्जेम अली ने सोमवार को राज्यपाल गंगा प्रसाद से राजभवन में भेंट की. इस मौके पर उनके साथ थे बांग्लादेश के राजनैतिक मामलों के मंत्री एएफएम जाहिद उल इस्लाम. उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश के उच्चायुक्त 15 सितंबर से चार दिवसीय सिक्किम दौरे पर हैं. उन्होंने […]

गंगतोक : बांग्लादेश के नयी दिल्ली में पदस्थापित उच्चायुक्त सैयद मुआज्जेम अली ने सोमवार को राज्यपाल गंगा प्रसाद से राजभवन में भेंट की. इस मौके पर उनके साथ थे बांग्लादेश के राजनैतिक मामलों के मंत्री एएफएम जाहिद उल इस्लाम. उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश के उच्चायुक्त 15 सितंबर से चार दिवसीय सिक्किम दौरे पर हैं.

उन्होंने राज्यपाल से सिक्किम के साथ वायु मार्ग की स्थिति की जानकारी ली. उन्होंने कहा कि पिछले कई साल से बांग्लादेश से आने वाले पर्यटकों की तादाद में वृद्धि हुई है. इस तरह से बांग्लादेश से पर्यटन और खासतौर पर चिकित्सकीय पर्यटन में बढ़ोत्तरी हुई है. इस परिस्थिति में बांग्लादेश सरकार सिलीगुड़ी में जल्द वीजा एवं प्रवजन सुविधा केंद्र की स्थापना की जायेगी. यह जानकारी राजभवन से जारी प्रेस विज्ञप्ति से मिली है. उच्चायुक्त ने बताया कि भारत में मोटर व्हीकल करार संपन्न होने के बाद क्षेत्रीय सहयोग बढ़ने की संभावना है.

इससे बांग्लादेश के साथ सिक्किम का पनबिजली के क्षेत्र में सहयोग रिश्तों को मजबूती मिलेगी. वहीं, राज्यपाल गंगा प्रसाद ने सिक्किम की समृद्ध सांस्कृतिक एवं पारंपरिक मूल्यों का जिक्र करते हुए बांग्लादेश के साथ जैव उत्पादों समेत प्रसंस्कृत उत्पादों और कपड़ा के क्षेत्र में सहयोग की संभावना की चर्चा की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें