26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मिड-डे-मील में अनियमितता को लेकर शिक्षकों को शो-कॉज

कई शिक्षकों पर लगा अनियमित रुप से विद्यालय आने का आरोप चाकुलिया : उत्तर दिनाजपुर जिले के चाकुलिया ब्लॉक प्रशासन स्कूलों में व्याप्त अनियमितताओं पर लगाम लगाने के लिए हरकत में आ गया है. मिड-डे-मील की व्यवस्था में कमी के कारण प्रशासन ने चाकुलिया के दो स्कूल शिक्षकों को भ्रष्टाचार के आरोप लगने पर शो […]

कई शिक्षकों पर लगा अनियमित रुप से विद्यालय आने का आरोप

चाकुलिया : उत्तर दिनाजपुर जिले के चाकुलिया ब्लॉक प्रशासन स्कूलों में व्याप्त अनियमितताओं पर लगाम लगाने के लिए हरकत में आ गया है. मिड-डे-मील की व्यवस्था में कमी के कारण प्रशासन ने चाकुलिया के दो स्कूल शिक्षकों को भ्रष्टाचार के आरोप लगने पर शो काज किया है. वहीं, स्कूल से अनुपस्थित रहने के मामले में भी कई शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. इस घटना के बाद चाकुलिया के शिक्षक वर्ग में हलचल मच गयी है.
चाकुलिया के ज्वाइंट बीडीओ मलय सरकार ने शनिवार को बताया कि मध्याह्न भोजन की स्थिति का जायजा लेने के लिए वे कमलपुर प्राथमिक विद्यालय गए थे. उस विद्यालय में 7 शिक्षकों के होते हुए भी उस दिन मात्र एक शिक्षक उपस्थित रहे. वहीं, 170 स्कूली विद्यार्थियों के नाम रजिस्टर में रहने के बावजूद उस दिन एक भी छात्र स्कूल में उपस्थित नहीं हुआ. नबीपुर प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक प्रभारी को भी शो कॉज किया गया. वहीं, कमलपुर प्राथमिक स्कूल के प्रभारी शिक्षक मोहम्मद शकील अख्तर ने कहा कि हम शो-कॉज का जवाब सही समय पर देंगे. पश्चिमबंग तृणमूल प्राथमिक शिक्षक समिति के उत्तर दिनाजपुर जिलाध्यक्ष गौरांग चौहान ने कहा कि हम शिक्षकों के संकट में उनके साथ है. लेकिन अगर ड्यूटी में अनियमितता होती है, तो मैं मांग करूंगा कि प्रशासन कार्रवाई करे.
स्थानीय निवासियों ने इस बाबत कहा कि क्षेत्र के कई प्राथमिक स्कूलों में शिक्षक नहीं आ रहे हैं. स्कूलों में मिड-डे-मील को लेकर कई शिकायतें हैं. अध्यापन का स्तर गिर रहा है. प्रशासन की लापरवाही के कारण यह हाल है. नियमित निरीक्षण के अभाव के कारण स्कूलों में विभिन्न तरह की अनियमितताएं हैं. लेकिन प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें