38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डायन के आरोप में आदिवासी वृद्ध दंपती को किया बेघर

बालुरघाट : डायन का आरोप लगाकर आदिवासी वृद्ध दंपति पर हमले की घटना के दो दिन बीत गये हैं. आरोप है कि अभी तक पुलिस अभियुक्तों के खिलाफ कोई कार्रवायी नहीं कर पायी है. यह दक्षिण दिनाजपुर जिले के कुशमंडी थाना के शिहल इलाके की घटना है. गुरुवार की रात डायन बताकर मंदुरी हांसदा व […]

बालुरघाट : डायन का आरोप लगाकर आदिवासी वृद्ध दंपति पर हमले की घटना के दो दिन बीत गये हैं. आरोप है कि अभी तक पुलिस अभियुक्तों के खिलाफ कोई कार्रवायी नहीं कर पायी है. यह दक्षिण दिनाजपुर जिले के कुशमंडी थाना के शिहल इलाके की घटना है. गुरुवार की रात डायन बताकर मंदुरी हांसदा व जर्मन टुडू नामक एक दंपती को ग्रामीणों ने बेधड़क पिटाई की. गंभीर रूप से जख्मी हालत में उन्हें गंगारामपुर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

स्थानीय सूत्रों से पता चला है कि कुछ दिनों पहले गांव के एक वृद्ध निताई टुडू की बीमारी से मौत हो गयी. इसके लिए इलाके के ज्यादातर आदिवासी समुदाय के लोगों ने उस वृद्ध दंपती को डायन होने के शक पर जिम्मेदार ठहराते हुए मारपीट कर घर से निकाल दिया. थाना सूत्रों से पता चला है कि घटना के बाद उस इलाकाई लोगों के विरोध के कारण गांव में पुलिस दाखिल नहीं हो सकी. दंपती के दोबारा गांव में प्रवेश करने पर हमला होने की संभावना बनी हुई है.

कुशमंडी थाना आईसी महेंद्र साहा ने बताया कि डायन का अपवाद देकर लोगों ने एक वृद्ध दंपती की पिटाई की है. खबर पाकर पुलिस गांव पहुंची, लेकिन लोगों को विरोध के कारण वह गांव में दाखिल नहीं हो सकी. आदिवासी समुदाय के लोग तीर-धनुष लेकर पुलिस को रोक दिया. किसी तरह से पीड़ित दंपती को बचाकर अस्पताल में भर्ती करवाया गया. हालांकि पुलिस ने ग्रमीणों के पास से दंपती को बचाकर लायी व गंगारामपुर अस्पताल में इलाज करवा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें