Advertisement

siliguri

  • Sep 12 2019 1:38AM
Advertisement

मुथूट फाइनेंस लूटकांड: 19 दिनों बाद भी लुटेरे पुलिस की पहुंच से दूर

सिलीगुड़ी : मुथूट फाइनेंस लूटकांड को 19 दिन हो गये, पर अभी तक लुटेरे पुलिस की पहुंच से दूर है. इसके साथ लगातार हुई आपराधिक वारदातों के कारण पुलिस की साख पर सवाल उठ रहे हैं. ऐसे में यह कहा जाय कि शहर की सुरक्षा भगवान भरोसे है तो गलत नहीं होगा. इन घटनाओं पर पुलिस की कार्रवाई नगण्य होने के कारण आम लोगों का पुलिस प्रशासन से भरोसा टूटता जा रहा है.

 आम लोगों का कहना है कि पुलिस अपराधियों के आगे घुटने टेक चुकी है. मुथूट कांड को लेकर पुलिस के एक आलाधिकारी ने नाम प्रकाशित न करने की शर्त पर कहा कि पुलिस ने लुटेरों को दबोचने के लिए कई टीम बनायी है. लेकिन कोई सफलता नहीं मिल रही है.  पर अभी भी प्रयास जारी है. अनुमान है कि बहुत जल्द लुटेरों को गिरफ्तार कर सोना जब्त कर लिया जायेगा. पुलिस से आमलोगों का भरोसा नहीं टूटेगा. 

 इस घटना का पर्दाफाश करने में पुलिस को जरूर सफलता हासिल होगी. खुफिया टीमें भी अपना काम कर रही है. वहीं दूसरी ओर ग्राहकों की नाराजगी भी बढ़ती जा रही है. ग्राहक अपना गुस्सा मुथूट फाइनेंस के कार्यलय में विरोध प्रदर्शन कर निकाल रहे हैं. मुथूट फाइनेंस के वरिष्ठ महाप्रबंधक एम आर दीवान द्वारा ग्राहकों को दिया गया आश्वासन भी काम नहीं आ रहा है.

ग्राहकों का कहना है कि आज के भाव के अनुसार उनको पैसा मिलना चाहिए. पर प्रबंधन का कहना है कि जिस दिन सोने की लूट हुई थी, उस दिन सोने का  भाव 37 हजार था. उसी हिसाब से पैसे वापस किये जायेंगे. जिस पर ग्राहकों ने नाराजगी जतायी है. ज्ञात हो कि 24 अग्रस्त को शहर के बर्दमान रोड स्थित मुथूट फाइनेंस के कार्यालय में दिन के तीन बजे लगभग हथियार से लैस लुटेरों ने लगभग 45 किलो सोना व 1.5 लाख रुपये नगद लूट लिए थे. 

 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement