Advertisement

siliguri

  • Aug 25 2019 3:40AM
Advertisement

प्राइमरी सकूल में पांच दिनों से मिड डे मील बंद

 तुरतुरीखंड जीपी के जयंती चाय बागान प्राइमरी स्कूल में 19 अगस्त से ही ठंडा पड़ा है रसोईघर 

 
कुमारग्राम : स्कूल ड्रॉपआउट पर लगाम लगाने के लिये शुरु की गयी मध्याह्न भोजन योजना के तहत बच्चों को पिछले पांच रोज से भोजन नहीं कराया जा रहा है. यह घटना कुमारग्राम ब्लॉक अंतर्गत तुरतुरीखंड ग्राम पंचायत के जयंती चाय बागान प्राथमिक विद्यालय में बीते 19 अगस्त से मिड-डे-मील बंद है.
 
इसको लेकर विद्यालय के अभिभावकों में क्षोभ व्याप्त है. हालांकि विद्यालय के प्रधान शिक्षक ने इस आरोप से इंकार करते हुए सफाई में कहा है कि रसोईया जब जब नहीं आती हैं तब तब खाना नहीं बन पाता है. आरोप है कि मध्याह्न भोजन के बंद होने से बच्चों की शिक्षा के अधिकार का हनन हो रहा है.
 
उल्लेखनीय है कि इस स्कूल में ज्यादातर बच्चे चाय बागानों के श्रमिक के हैं. अभिभावक इस मसले को लेकर आंदोलन शुरु करने पर विचार कर रहे हैं. स्थानीय सूत्र के अनुसार बीते 28 जून को वीईसी गठन को लेकर स्कूल में उत्तेजना रही थी. इसको लेकर प्रधान शिक्षक के खिलाफ अभिभावकों ने स्कूल में ताला जड़ कर दिया. इस तरह दो रोज तक स्कूल बंद रहा. स्कूल के प्रधान शिक्षक सौमित्र चक्रवर्ती ने बताया कि रसोई का दायित्व जिस स्वनिर्भर दल की महिलाओं पर है वे बीच बीच में अनुपस्थित रहती हैं. इससे मध्याह्न भोजन नहीं बन पाता है.
 
वहीं, कुमारग्राम मंडल अवर विद्यालय निरीक्षक अजीम कुद्दुस बिन गनी ने बताया कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं थी. इसकी खोजबीन की जायेगी. प्रधान शिक्षक को विभागीय कार्यालय में बुलाकर जानकारी ली जायेगी. उन्होंने भी माना कि बीते 22 अगस्त को प्रधान शिक्षक ने मैसेज नहीं किया है. अलीपुरद्वार जिला प्राथमिक विद्यालय परिषद के चेयरमैन अनूप चक्रवर्ती ने बताया कि यह तो सरासर अन्याय है. मध्याह्न भोजन कभी भी बंद नहीं हो सकता है. सोमवार को स्कूल जाकर वह जायजा लेंगे. जिम्मेदार व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है. सोमवार से मध्याह्न भोजन चालू कराया जायेगा.  
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement