Advertisement

siliguri

  • Aug 23 2019 1:04AM
Advertisement

370 हटने के समर्थन में भाजयुमो की रैली पर पहरा

 सिलीगुड़ी : जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने के समर्थन में भारतीय जनता युवा मोर्चा ने गुरुवार को राज्यव्यापी बाइक रैली का कार्यक्रम आयोजित किया, जिस पर उत्तर बंगाल में जगह-जगह पुलिस का पहरा दिखा. सिलीगुड़ी में पुलिस ने कार्यक्रम को रोकते हुए सिलीगुड़ी थाना तथा एनजेपी थाना क्षेत्र में कुल 36 लोगों की गिरफ्तारी की. बाद में इन लोगों को छोड़ दिया गया. सिलीगुड़ी भी कई जगहों पर रैली रोके जाने को लेकर तनाव की स्थिति पैदा हो गयी.

 
 केंद्र सरकार द्वारा कश्मीर से अुनच्छेद 370 हटाने के फैसले से भाजपा कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल है. बार-बार भाजपा के विभिन्न संगठनों की ओर से देशभर में विजय जुलूस निकाला जा रहा है. आरोप है कि राज्य की ममता सरकार को भाजपा की खुशी रास नहीं आ रही है. इस वजह से सरकार पुलिस की सहायता से बाधा उत्पन्न कर रही है. 
 
गुरुवार को भाजयुमो की ओर से ‘एक देश एक एंबीशन एक मिशन’ स्लोगन को सामने रखकर बाइक रैली का आयोजन किया गया था. लेकिन सिलीगुड़ी में रैली निकले से पहले ही पुलिस ने भाजयुमो कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया.
 
 इस संबंध में भाजयुमो सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला कमेटी के अध्यक्ष कंचन देवनाथ ने बताया कि छह नंबर मंडल की ओर से एनजेपी स्थित पार्टी ऑफिस से एक रैली निकालने की योजना थी. उन्होंने कहा कि राज्यव्यापी कार्यक्रम होने के बावजूद वह बुधवार रात को पुलिस से अनुमति मांगने गये थे. लेकिन पुलिस ने मना कर दिया. 
 
उन्होंने बताया कि गुरुवार की सुबह से एनजेपी थाना पुलिस ने 6 नंबर मंडल पार्टी कार्यालय को घेर कर रखा था. बाध्य होकर उन लोगों ने गुरुवार दोपहर को हाकिमपाड़ा स्थित पाकुड़तला मोड़ से रैली निकाली. रैली के विधान मार्केट होते हुए वीनस मोड़ पहुंचते ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. इस दौरान पुलिस के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं की धक्का-मुक्की हुई. 
 
उन्होंने बताया कि पुलिस ने सिलीगुड़ी थाना क्षेत्र में 20 तथा एनजेपी थाना क्षेत्र में उनके 16 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. इसमें एक महिला भी शामिल है. गिरफ्तारी के दौरान कंचन देवनाथ ने कहा कि भाजपा की बढ़ती शक्ति को देखकर तृणमूल कांग्रेस डर गयी है. बार-बार पुलिस का इस्तेमाल कर उनके काम में बाधा उत्पन्न की जा रही है, लेकिन वे भी चुप बैठनेवालों में से नहीं हैं.
 
मालदा शहर में बैरीकेड हटने के बाद निकली रैली
मालदा. गुरुवार को मालदा जिला भाजपा कार्यालय से सुबह नौ बजे मालदा शहर में बाइक रैली निकाली गयी. लेकिन इंगलिशबाजार थाना पुलिस ने रैली को नेताजी मोड़ पर रोक दिया. भाजपा की रैली की अगुवाई भाजपा के मालदा उत्तर के सांसद खगेन मुर्मू एवं जिला भाजपा अध्यक्ष गोविंद मंडल ने की. 
 
डीएसपी विपुल मजूमदार ने कहा कि पुलिस ने अनुमति नहीं दी थी इसलिए रैली रोक दी गयी है. भाजपा की ओर से कहा गया है कि इंगलिशबाजार थाने में पहले से जानकारी देकर बाइक रैली निकाली गयी है. गलत तरीके से पुलिस ने रैली रोकी है. बाद में सुबह 10.40 बजे ने पुलिस बैरिकेड हटाया तब भाजपा ने फिर से रैली निकाली जो फव्वार मोड़ पहुंचकर खत्म हुई. 
 
रैली रोकने से माहौल गरमाया
मालबाजार. बिना अनुमति रैली निकाल रहे भाजपा युवा मोर्चा के मेटली ब्लॉक समतल मंडल के सदस्यों को बाताबाड़ी फार्म मोड़ के पास पुलिस ने रोक दिया. इसके चलते गुरुवार दोपहर को कुछ देर के लिए माहौल तनावपूर्ण हो गया.
 
 बाद में युवा मोर्चा के सदस्य लौट गये और स्थिति शांत हो गयी. मोर्चा सूत्रों ने बताया कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने के समर्थन में रैली निकाली जानी थी. जिसे पुलिस ने रोक दिया. किसी अव्यवस्था को रोकने के लिए वहां मेटली, नागराकाटा और माल थाने की पुलिस बड़ी संख्या में मौजूद थी. 
 
कालियागंज : छिपते-छिपाते निकले भाजपाई
कालियागंज. अनुच्छेद 370 हटाये जाने की खुशी में पूरे राज्य के साथ कालियागंज में भाजपा युवा मोर्चा ने बाइक रैली निकाली. हालांकि इस रैली को पुलिस ने कालियागंज अस्पताल संलग्न इलाके में बेरिकैड से घेर कर लौटा दिया. कुछ देर तक चुपचाप रहने के बाद भाजपा कार्यकर्ता पुलिस को धोखा देकर कांकड़ा मोड़ पर जुटे. वहां से उनलोगों ने पुलिस से बचते-बचाते बाइक रैली निकाली.
 
 रैली के रतन रेल गुमटी पार करते ही कालियागंज थाना आइसी आशीष दोलुई ने विशाल पुलिस बल के साथ रैली को रोक दिया व भाजपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया. भाजपा की ओर से पुलिस की भूमिका की कड़ी निंदा की गयी.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement