25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ट्रक हड़ताल जारी : रेगुलेटेड मार्केट व खालपाड़ा नया बाजार में हुआ लोडिंग-अनलोडिंग कार्य

मंडियों में रोज की तरह हुआ कामकाज हड़ताली अब करेंगे पिकेटिंग सिलीगुड़ी :फेडरेशन ऑफ वेस्ट बंगाल ट्रक ऑपरेटर एसोसिएशन के आह्वान पर सोमवार से राज्यव्यापी बेमियादी हड़ताल का खास असर सिलीगुड़ी में नहीं दिख रहा है. हड़ताल के दूसरे दिन मंगलवार को शहर के रेगुलेटेड मार्केट तथा खालापाड़ा स्थित बड़ा बाजार में पहले से आये […]

मंडियों में रोज की तरह हुआ कामकाज

हड़ताली अब करेंगे पिकेटिंग

सिलीगुड़ी :फेडरेशन ऑफ वेस्ट बंगाल ट्रक ऑपरेटर एसोसिएशन के आह्वान पर सोमवार से राज्यव्यापी बेमियादी हड़ताल का खास असर सिलीगुड़ी में नहीं दिख रहा है. हड़ताल के दूसरे दिन मंगलवार को शहर के रेगुलेटेड मार्केट तथा खालापाड़ा स्थित बड़ा बाजार में पहले से आये ट्रकों से माल लोडिंग-अनलोडिंग का क्रम जारी रहा.

वहीं व्यापारियों का कहना है कि हड़ताल के लंबा चलने पर समस्या विकराल रूप धारण कर सकती है. इससे रोजमर्रा के उपयोग में आने वाले सामानों के महंगा होने की आशंका जतायी जा रही है. जिससे जन जीवन पर खासा असर पड़ सकता है.

ज्ञात हो कि फेडरेशन ऑफ वेस्ट बंगाल ट्रक ऑपरेटर एसोसिएशन ट्रकों के वहन क्षमता को लेकर केन्द्र के नियमों को बंगाल में लागू करने, पुलिस द्वारा ट्रक चालकों पर अत्यार बंद करने, पेट्रोल-डीजल पर जीएसटी लागू करने सहित अन्य आठ सूत्रीं मांगों के समर्थन में सोमवार से बेमियादी ट्रक हड़ताल कर रहे हैं.

हालांकि स्थानीय कारोबारियों का दावा है कि बाहर के राज्यों से भी ट्रक सिलीगुड़ी में नहीं पहुंच रहा है. जलपाईगुड़ी जिला यूनाइटेड ट्रक ऑनर वेलफेयर एसोसिएशन तथा अन्य ट्रक मालिक संगठन भी हड़ताल में सक्रिय रूप से शामिल है. मंगलवार को सिलीगुड़ी के रेगुलेटेड मार्केट में काम-काज सामान्य तरीके से हुआ. रेगुलेटेड मार्केट के फल, सब्जी व मछली मंडी में हड़ताल का कोई असर नहीं दिखा. रेगुलेटेड मार्केट के व्यापारियों का कहना है कि सोमवार से शुरू ट्रक मालिकों की हड़ताल के बावजूद अभी तक इसका कोई असर आयात-निर्यात पर नहीं दिख रहा है.

हालांकि कारोबारियों ने आशंका जताते हुए कहा कि अगर लंबे समय तक ट्रक हड़ताल जारी रहता है तो कारोबार बुरी तरह प्रभावित होगा और दैनिक सामानों के दाम में बढ़ोत्तरी होगी. कारोबारियों ने यह भी कहा कि हड़ताल से महंगाई भी बढ़ेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें