31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जयगांव में आठवीं की छात्रा की डेंगू से मौत

अलीपुरद्वार अस्पताल में इलाज के बावजूद नहीं बचाया जा सका जयगांव : अलीपुरद्वार जिले के भारत-भूटान सीमांत पर स्थित जयगांव अंचल की निवासी एक किशोरी की डेंगू से मौत हो गयी. मृतका रिया नंदी स्थानीय संत अंथोनी कान्वेंट स्कूल में कक्षा आठ में पढ़ती थी. अलीपुरद्वार जिला अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था, लेकिन […]

अलीपुरद्वार अस्पताल में इलाज के बावजूद नहीं बचाया जा सका

जयगांव : अलीपुरद्वार जिले के भारत-भूटान सीमांत पर स्थित जयगांव अंचल की निवासी एक किशोरी की डेंगू से मौत हो गयी. मृतका रिया नंदी स्थानीय संत अंथोनी कान्वेंट स्कूल में कक्षा आठ में पढ़ती थी. अलीपुरद्वार जिला अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका.
घटना के बाद से इलाकावासियों व विद्यार्थी समुदाय में शोक व्याप्त है.जानकारी के मुताबिक, इन दिनों जयगांव अंचल के देवकोटा टोल, प्रगति टोल, सुभाष पल्ली, भानु भक्त टोल, गुवावारी बस्ती, मेचीय बस्ती, रामगांव, डारागांव आदि जगहों पर मच्छरों का उत्पात बहुत बढ़ गया है. बड़ी संख्या में लोग खासकर बच्चे बुखार की चपेट में आ रहे हैं.
रामगांव के एक गरीब परिवार की बच्ची रिया नंदी को भी डेंगू बुखार हो गया. अलीपुरद्वार जिला अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गयी. स्थानीय समाजसेवक अजय कुमार झा ने बताया कि रिया नंदी कुछ दिनों से बुखार से पीड़ित थी. जयगांव के गोपी मोहन स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के बाद उसकी हालत गंभीर देखते हुए दो दिन पहले उसे अलीपुरद्वार रेफर किया गया था, जहां रविवार को उसकी मृत्यु हो गयी.
अजय झा ने बताया कि इलाके में अभी काफी लोग बुखार से पीड़ित हैं. कई लोगों के डेंगू से पीड़ित होने की आशंका भी जतायी जा रही है. बुखार से पीड़ितों में सबसे ज्यादा बच्चे हैं. उन्होंने इलाके में बुखार रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग से आने की अपील की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें