31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमीन लौटाने की मांग पर किसानों ने दिया धरना

उपप्रधान के घर के सामने किया जमकर हंगामा तृणमूल नेताओं ने कहा : जमीन खरीदी गयी है, भाजपा कर रही है साजिश कूचबिहार :हड़पी गयी जमीन वापस दिलाने की मांग पर कूचबिहार उत्तर विधानसभा क्षेत्र के उत्तर महिषबाथान इलाकावासियों ने जमकर हंगामा किया. खागड़ाबाड़ी ग्राम पंचायत उपप्रधान गायत्री सरकार व उसके पति सुबल सरकार व […]

उपप्रधान के घर के सामने किया जमकर हंगामा
तृणमूल नेताओं ने कहा : जमीन खरीदी गयी है, भाजपा कर रही है साजिश
कूचबिहार :हड़पी गयी जमीन वापस दिलाने की मांग पर कूचबिहार उत्तर विधानसभा क्षेत्र के उत्तर महिषबाथान इलाकावासियों ने जमकर हंगामा किया. खागड़ाबाड़ी ग्राम पंचायत उपप्रधान गायत्री सरकार व उसके पति सुबल सरकार व भाई सजल सरकार के घर के सामने धरना-प्रदर्शन किया गया.
स्थानीय किसानों द्वारा गठित जमीन रक्षा कमेटी के बैनर तले आन्दोलन किया गया. बाद में घटना की सूचना पाकर पुंडिबाड़ी थाना पुलिस व डीएसपी समीर पाल मौके पर पहुंचे. उनके आश्वासन से मामला शांत हुआ. उत्तेजित आन्दोलनकारियों ने कब्जा की गयी जमीन में लगा गेट तोड़ दिया. घटना को लेकर रविवार को इलाके में भारी तनाव छा गया. उप-प्रधान व उनके परिवार ने तमाम आरोपों को अस्वीकार किया है. उनलोगों का कहना है कि यह उन्हें बदनाम करने के लिए भाजपा की साजिश है.
जानकारी मिली है कि उत्तर महिषबाथान इलाके में लगभग 70 बीघा कृषि जमीन पर कब्जा करके उसमें पार्क बनाया गया है. जमीन कब्जा करने का आरोप पिछले दो सालों से तृणमूल उपप्रधान, उनके पति व देवर पर लग रहा है. लोकसभा चुनाव के बाद एक-एक कर पीड़ित किसान सामने आने लगे व जमीन रक्षा कमेटी का गठन कर आन्दोलन शुरू किया. पार्क के गेट पर संगठन का पोस्टर लगाकर आन्दोलन शुरू किया. घटना के साथ उत्तर बंगाल विकास मंत्री के जुड़े होने के आरोप पर उनके घर के सामने भी धरना दिया गया था.
रविवार को कमेटी के सदस्यों ने निर्माणाधीन पार्क का गेट तोड़ दिया. इलाके में रैली निकाली व आरोपी तृणमूल नेताओं के घर के सामने धरना दिया. एक घंटे के धरने के बाद पुलिस के आश्वासन से आन्दोलन खत्म किया गया. जमीन रक्षा कमेटी की ओर से स्थानीय निवासी दीपंकर देव ने कहा कि मंत्री की मदद से तृणमूल के नेता किसानों की जमीन हड़पने पर तुले हैं. विनोदन पार्क के नाम पर विभिन्न असमाजिक कार्य चल रहे हैं. इसके खिलाफ आन्दोलन का रुख किया गया है.
वहीं तृणमूल उप-प्रधान गायत्री सरकार ने कहा कि बाहरी लोगों को लाकर दीपंकर देव उन्हें बदनाम कर रहे हैं. तमाम जमीन खरीदी गयी है. इस संबंध में कानूनी कार्रवाई की जायेगी. मंत्री रवींद्रनाथ घोष ने कहा कि यह सब भाजपा का षड्यंत्र है. किसी भी समस्या में घुसने की भाजपा ताक में रहती है. वहीं भाजपा की कूचबिहार जिलाध्यक्ष मालती राभा राय ने कहा कि यह लोगों को प्रताड़ित करनेवाली सरकार है. उनके नेता कटमनी सहित जमीन घोटाला कर लोगों को डरा-धमका रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें