27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

काजी नजरूल यूनिवर्सिटी आवेदकों के दोपहर 12 तक खुला ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल

सुविधा : काजी नजरूल यूनिवर्सिटी के विभिन्न स्तरों में नामांकन के लिए मिला और एक मौका इसके पहले नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि थी 13 कुलपति डॉ साधन चक्रवर्ती ने गिनायी यूनिवर्सिटी की दर्जनों उपलब्धियां आसनसोल : काजी नजरूल यूनिवर्सिटी (केएनयू) प्रबंधन ने यूनिवर्सिटी में एमए, एमकॉम, एमएससी एवं अन्य पेशेवर पाठयक्रमों […]

सुविधा : काजी नजरूल यूनिवर्सिटी के विभिन्न स्तरों में नामांकन के लिए मिला और एक मौका

इसके पहले नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि थी 13
कुलपति डॉ साधन चक्रवर्ती ने गिनायी यूनिवर्सिटी की दर्जनों उपलब्धियां
आसनसोल : काजी नजरूल यूनिवर्सिटी (केएनयू) प्रबंधन ने यूनिवर्सिटी में एमए, एमकॉम, एमएससी एवं अन्य पेशेवर पाठयक्रमों में नये सत्र 2019-20 में दाखिले के लिए ऑनलाईन पोर्टल को रविवार 18 अगस्त को दूसरी बार खोला. आवेदनकारी स्टूडेंटस 19 अगस्त की दोपहर 12 बजे तक दाखिले के लिए जारी ऑनलाईन पोर्टल पर समस्त ब्यौरों के साथ ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. यूनिवर्सिटी की दाखिला कमेटी ने नोटिस जारी कर अपूर्ण, अस्पष्ट आवेदनों को पूर्णतया रद्द करने और इस संदर्भ में किसी प्रकार की प्रतिक्रिया से इंकार किया है.
आवेदन के दौरान दिये गये ब्यौरों एवं अपलोड किये गये दस्तावेजों को वेरिफिकेशन के दौरान उपलब्ध न करा सकने वालों के आवेदन भी रद्द किये जायेंगे. दाखिले संबंधी किसी प्रकार के सहयोग के लिए स्टूडेंटस यूनिवर्सिटी स्तर से जारी ई-मेल पर अपनी शिकायतें दर्ज कर सहयोग पा सकेंगे. इससे पहले यूनिवर्सिटी द्वारा दाखिले की अंतिम तिथि 13 अगस्त तक निर्धारित की गयी थी.
परंतु एडमिशन पोर्टल के बंद किये जाने के बाद भी यूनिवर्सिटी में स्नातकोत्तर के विभिन्न विभागों एनिमल साइंस, अपलाइड साइक्लॉजी, बांग्ला, हिंदी, रसायन, वाणिज्य, बायोलॉजी, अंग्रेजी, भूगोल, जियो इंफोर्मेटिक्स, जूलॉजी, इतिहास, एलएलएम, गणित,एमएसडब्लू, फिलॉस्फी, फिजिक्स, राजनीति विज्ञान, उर्दू आदि में दाखिले के लिए आने वाले स्टूडेंटस और रिब्यू परीक्षा की समीक्षा के बाद स्नातक पाठयक्रमों के छात्रों को समायोजित करने के लिए दाखिला पोर्टल को एक बार फिर से खोला गया है.
कुलपति डॉ साधन चक्रवर्ती ने कहा कि यूनिवर्सिटी स्थापना के बाद से निरंतर उन्न्यन की ओर अग्रसर है. यूनिवर्सिटी में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन से लेकर जांच, दाखिला, परीक्षा एवं परीक्षा परिणाम सभी डिजिटलाइज्ड किये गये हैँ. यूनिवर्सिटी में पठन पाठन, अध्ययन एवं शोध के मानकों को बढ़ाने का प्रयास जारी है.
अंतर्राष्ट्रीय यूनिवर्सिटियों की तर्ज पर यूनिवर्सिटी में ढांचागत विस्तार के साथ पठन पाठन के अनुकुल माहौल का विस्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी में पारंपरिक पाठयक्रमों के साथ-साथ कई रोजगारोंमुखी और पेशेवर पाठयक्रम की पढाई आरंभ की गयी है. जिसका लाभ स्थानीय स्टूडेंटस ले रहे हैँ. ऑनलाइन आवेदनों के बाद मेधा सूची प्रकाशित की जायेगी. जिसके बाद दाखिला लिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें