33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पहाड़ पर 20 प्रतिशत से कम पूजा बोनस मंजूर नहीं : प्रधान

चाय बागान तृणमूल श्रमिक संगठन की सभा के बाद एलान इस बार बोनस को लेकर होनेवाली बैठक दार्जिलिंग में ही करने की मांग दार्जिलिंग :20 प्रतिशत से कम पूजा बोनस स्वीकार नहीं किया जायेगा. यह एलान चाय बागान तृणमूल श्रमिक संगठन के कन्वेनर दीपक प्रधान ने किया है. शहर के जज बाजार स्थित दार्जिलिंग जिला […]

चाय बागान तृणमूल श्रमिक संगठन की सभा के बाद एलान

इस बार बोनस को लेकर होनेवाली बैठक दार्जिलिंग में ही करने की मांग

दार्जिलिंग :20 प्रतिशत से कम पूजा बोनस स्वीकार नहीं किया जायेगा. यह एलान चाय बागान तृणमूल श्रमिक संगठन के कन्वेनर दीपक प्रधान ने किया है. शहर के जज बाजार स्थित दार्जिलिंग जिला हिल तृणमूल कार्यालय में चाय बागान तृणमूल श्रमिक संगठन के सभा हुई. दो घंटे से अधिक समय तक चली सभा के बाद दार्जिलिंग प्रेस गिल्ड में पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए दीपक प्रधान ने उक्त एलान किया.

उन्होंने बताया कि इस बैठक में दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र के चाय बागानों में कार्यरत चाय श्रमिकों के लिए पूजा बोनस 20 प्रतिशत से कम स्वीकार नहीं किये जाने का निर्णय लिया गया है. उन्होंने कहा कि दार्जिलिंग पहाड़ के चाय श्रमिकों के पूजा बोनस की बैठक हर साल दार्जिलिंग में हुआ करती थी. पिछले साल स्थिति अलग रही. लेकिन जो हुआ सो हुआ, इस बार दार्जिलिंग में बैठक बुलाने की मांग की गयी है.

दीपक प्रधान ने कहा कि पहाड़ में जहां-जहां दार्जिलिंग जिला हिल तृणमूल कांग्रेस का संगठन है वहां-वहां चाय बागान तृणमूल श्रमिक संगठन की शाखा-प्रशाखा का गठन करने का निर्णय लिया गया है. बंद पड़े धोत्रे, कॉलेज वैली और पेशोक चाय बगान के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस बारे में हम लोग सम्बंधित विभागीय अधिकारियों के साथ बातचीत कर चुके हैं. बता दें कि ज्वाइंट फोरम हिल की प्रतिनिधि टोली ने दार्जिलिंग महकमा शासक के साथ भेंटवार्ता करके बंद चाय बागानों में कार्यरत श्रमिकों को सरकार से मिलनेवाली सुविधाएं शीघ्र दिये जाने की मांग की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें