26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लद्दाख की तरह दार्जिलिंग की मांग भी हो पूरी : विधायक

कर्सियांग : कर्सियांग के मंटिवियट खेल मैदान में 73वें स्वाधीनता दिवस का भव्य आयोजन किया गया. कर्सियांग नगरपालिका अध्यक्ष कृष्ण लिम्बू की अध्यक्षता में संपन्न समारोह में मुख्य अतिथि, कर्सियांग के विधायक डॉ रोहित शर्मा ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया. सम्मिलित परेड की सलामी डॉ शर्मा व कर्सियांग नगरपालिका अध्यक्ष ने ग्रहण की. विधायक ने समारोह […]

कर्सियांग : कर्सियांग के मंटिवियट खेल मैदान में 73वें स्वाधीनता दिवस का भव्य आयोजन किया गया. कर्सियांग नगरपालिका अध्यक्ष कृष्ण लिम्बू की अध्यक्षता में संपन्न समारोह में मुख्य अतिथि, कर्सियांग के विधायक डॉ रोहित शर्मा ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया. सम्मिलित परेड की सलामी डॉ शर्मा व कर्सियांग नगरपालिका अध्यक्ष ने ग्रहण की.

विधायक ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि यह स्वाधीनता संग्रामियों को स्मरण करने का दिन है. उन्होंने स्वाधीनता संग्राम में दार्जिलिंग पहाड़ी क्षेत्र के योगदान को भी गिनाया. उन्होंने कहा कि भारत के स्वाधीन होने के बाद भी अबतक हमारे अनेक गोरखा सैनिकों ने देश की सीमाओं के रक्षा में अपनी प्राणों की आहुति दी है. डॉ शर्मा ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक राष्ट्र, एक देश व एक संविधान माना है. भारत के संविधान पर हमें पूर्ण विश्वास है. हाल ही लद्दाख को अलग केंद्रशासित प्रदेश (यूनियन टेरिटोरी) बनाया गया है.

इसके लिए हम लद्दाखवासियों को बधाई देते हैं. इसी तरह जब गोरखाओं की मांग भारत सरकार द्वारा पूर्ण की जायेगी, तब शायद लद्दाखवासियों द्वारा हमें भी आभार जताया जायेगा. उन्होंने इस मौके पर चाय श्रमिकों की बदहाली का भी जिक्र किया.समारोह में जीटीए के कार्यवाहक अध्यक्ष अनित थापा भी पहुंचे थे. परंतु उन्हें अन्य एक कार्यक्रम में जाना था इसलिए अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर कुछ ही क्षण के बाद वे निकल गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें