36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भव्य तरीके से मना बीएमएस का 64वां स्थापना दिवस

बिन्नागुड़ी : भारतीय मजदूर संघ के 64वें वार्षिक स्थापना दिवस के मौके पर जलपाईगुड़ी जिला अंतर्गत बानरहाट थाना के बिन्नागुड़ी चौक पर धुपगुड़ी ब्लॉक कमेटी के नेतृत्व में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान बीएमएस के संस्थापक बाबूराव दत्तोपंत ठेंगड़ी की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया. कार्यक्रम में […]

बिन्नागुड़ी : भारतीय मजदूर संघ के 64वें वार्षिक स्थापना दिवस के मौके पर जलपाईगुड़ी जिला अंतर्गत बानरहाट थाना के बिन्नागुड़ी चौक पर धुपगुड़ी ब्लॉक कमेटी के नेतृत्व में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

इस दौरान बीएमएस के संस्थापक बाबूराव दत्तोपंत ठेंगड़ी की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया. कार्यक्रम में भारतीय प्लांटेशन महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पश्चिम बंगाल बीएमएस के उपाध्यक्ष कुसुम लामा ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की.
स्थापना दिवस कार्यक्रम में उत्तर बंगाल भारतीय मजदूर संघ के प्रभारी रंजन साहू, जलपाईगुड़ी जिला संपादक कृष्णा बसनेट, धुपगुड़ी ब्लॉक सभापति राजा जयसवाल एवं महासचिव गौतम शर्मा, उपाध्यक्ष सोहन साहू, सह सचिव देवाशीष बरुआ विशेष रूप से उपस्थित रहे. साथ में धुपगुड़ी ब्लॉक के विभिन्न चाय बागानों से भारी संख्या में भारतीय मजदूर संघ के कार्यकर्तागण की उपस्थिति रही.
समारोह को संबोधित करते हुए भारतीय मजदूर संघ के पश्चिम बंगाल उपाध्यक्ष कुसुम लामा ने कहा कि आज बिन्नागुड़ी के लिए भी ऐतिहासिक दिन है. इस कार्यक्रम से सभी चाय श्रमिकों के साथ संगठित व असंगठित श्रमिक संगठनों के नेता और श्रमिकों में काफी उत्साह का माहौल रहा.
आने वाले दिनों में चाय बागान की ज्वलंत समस्याओं को लेकर भारतीय मजदूर संघ के माध्यम से जमीन के पट्टे, दैनिक वेजेस, बंद चाय बागान एवं डुआर्स इलाके से युवक-युवतियों के पलायन के विषय को लेकर वृहद रूप से आंदोलन किया जाएगा. जिसकी समीक्षा बैठक आने वाले दिनों में रणनीति तैयार कर विभिन्न सरकारी कार्यालयों का घेराव कर किया जाएगा.
धूपगुड़ी ब्लॉक सभापति राजा जयसवाल ने कहा कि यहां ग्राम पंचायतों में सरकारी पैसों पर कटमनी के रूप में धन की उगाही एवं 100 दिन रोजगार योजना तथा सरकारी कार्यों के ठेकेदारी में लापरवाही को लेकर जो कार्य चल रहा है. इसके विरोध में आंदोलन करने की बात कही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें