29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भवानीगंज बाजार का निर्माण कार्य व्यवसायियों ने कराया बंद

कूचबिहार : व्यवसायी समिति को अंधेरे में रखकर तृणमूल संचालित कूचबिहार नगरपालिका ने अवैध निर्माण शुरू करवाया है. आरोप है कि बाजार मरम्मत के नाम पर अत्यंत घटिया सामग्री से काफी दिनों से यह अवैध निर्माण का काम चल रहा है. काफी दिनों से कूचबिहार भवानीगंज व्यवसायी समिति के पास यह शिकायत आ रही थी. […]

कूचबिहार : व्यवसायी समिति को अंधेरे में रखकर तृणमूल संचालित कूचबिहार नगरपालिका ने अवैध निर्माण शुरू करवाया है. आरोप है कि बाजार मरम्मत के नाम पर अत्यंत घटिया सामग्री से काफी दिनों से यह अवैध निर्माण का काम चल रहा है. काफी दिनों से कूचबिहार भवानीगंज व्यवसायी समिति के पास यह शिकायत आ रही थी. इसके आधार पर शुक्रवार को कूचबिहार व्यवसायी समिति के अधिकारी निर्माण क्षेत्र के मुआयने पर पहुंचे तो हकीकत सामने आ गया. उनलोगों ने निर्माण कार्य रुकवा दिया.

2003 साल में कूचबिहार भवानीगंज बाजार स्थित 400 दुकानें जलकर राख हो गयी थी. इसके बाद नगरपालिका की ओर से पक्की दुकानें बनवायी गयी. इसमें 20 व्यवसायी को दुकानें मिली. शेष दुकानदारों की दुकानों के लिए व्यवसायी समिति ने नगरपालिका प्रबंधन से आवेदन किया है. लेकिन कोई व्यवस्था नहीं हो पायी. इधर व्यवसायी समिति को अंधेरे में रखकर नगरपालिका द्वारा घटिया सामग्री से अवैध निर्माण कार्य करवाने की शिकायतें आ रही है. शुक्रवार को व्यवसायी समिति के अधिकारियों ने मुआयने पर पहंचे तो सच्चाई सामने आ गयी.

व्यवसायी समिति के सचिव चांद मोहन साहा एवं अध्यक्ष नारायण मोदक ने कहा कि संबंधित बाजार में कोई शौचालय तक नहीं है. नगरपालिका का इस ओर कोई ध्यान नहीं है. निर्माणाधीन भवन की दूसरी व तीसरी मंजिल पर चढ़ने के लिए कमन सीढ़ी नहीं है. एक सीढ़ी है वह भी गोदाम के भीतर से. निर्माण सामग्री इतनी घटिया है कि किसी भी समय यह भवन गिरकर भयानक हादसा हो सकता है. इसे लेकर बाजार के व्यवसायी से लेकर खरीददार तक आतंक में है. उन्होंने कहा कि बाजार समिति की ओर से ठेकेदार को बुलाया गया है. उनके साथ चर्चा के बाद ही निर्माण कार्य दोबार शुरू हो पायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें