33.1 C
Ranchi
Saturday, March 30, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

30 नये सिक्यूरिटी गार्ड को नौकरी

सिलीगुड़ी : नौकरी दिलानेवाली प्रतिष्ठित कंपनी ‘याकथुंग’ मैनपावर एंड सिक्यूरिटी सर्विस प्राइवेट लिमिटेड से प्रशिक्षण प्राप्त 30 नये सुरक्षा गार्ड को पूर्वोत्तर भारत के कई राज्यों में नौकरी मिल चुकी है. इनमें दो महिला गार्ड भी शामिल हैं. बुधवार को सिलीगुड़ी से सटे शिवमंदिर स्थित कंपनी के कैंपस में आयोजित एक परेड समारोह में सभी […]

सिलीगुड़ी : नौकरी दिलानेवाली प्रतिष्ठित कंपनी ‘याकथुंग’ मैनपावर एंड सिक्यूरिटी सर्विस प्राइवेट लिमिटेड से प्रशिक्षण प्राप्त 30 नये सुरक्षा गार्ड को पूर्वोत्तर भारत के कई राज्यों में नौकरी मिल चुकी है. इनमें दो महिला गार्ड भी शामिल हैं. बुधवार को सिलीगुड़ी से सटे शिवमंदिर स्थित कंपनी के कैंपस में आयोजित एक परेड समारोह में सभी को नियुक्ति पत्र भी सौंपा गया. इस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि नेशनल डिफेंस अकादमी के पहले बैच के कर्नल आरबी राई, याकथुंग कंपनी के निदेशक कैप्टन मकर बी लिंबू व अन्य सभी आगंतुकों को सलामी दी गयी.

कर्नल राई व कैप्टन लिंबू ने सभी सिक्यूरिटी गार्डों को नियुक्ति पत्र के साथ प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया. समारोह को संबोधित करते हुए कर्नल राई ने सभी नये सिक्यूरिटी गार्ड को पूर्ण ईमानदारी व कर्मठता के साथ नौकरी करने और सुरक्षी की पूरी जिम्मेवारी लेने का पाठ भी पढ़ाया. कैप्टन लिंबू ने कहा कि मात्र एक महीने के प्रशिक्षण के बाद ही इन युवक-युवतियों को कंपनी के माध्यम से पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, सिक्किम व पूर्वोत्तर भारत के कई राज्यों की नामी कंपनियों में सिक्यूरिटी गार्ड की नौकरी मिली है.

उन्होंने बताया कि ये सभी मेघालय राज्य के ऐसे दुर्गम इलाकों व समुदाय से आते करते हैं, जहां काफी गरीबी है. इन्हें मेघालय सरकार द्वारा ही सिक्यूरिटी गार्ड की नौकरी के लिए चिह्नित किया गया और प्रशिक्षण के लिए याकथुंग भेजा गया. इस एक महीने के प्रशिक्षण के दौरान सभी के ठहरने, खाने-पानी आदि का समुचित इंतजाम कंपनी ने किया था. प्रशिक्षण के दौरान इन्हें सुरक्षा से संबंधित जिम्मेदारियों के अलावा आत्मसुरक्षा व आर्म्स आदि चलाने की भी तालीम दी गयी. श्री लिंबू ने कहा कि कंपनी के 32 सालों के सफर में देश के विभिन्न प्रांतों के अलावा विदेशों में भी पूर्वोत्तर भारत के विभिन्न राज्यों के 45 हजार से भी अधिक युवक-युवतियों व सेवानिवृत फौजी भाइयों को नौकरी दी गयी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें